advertisements
advertisements

स्कूल के टॉप फाइव में नाम : लक्की और यश दो भाइयों ने मारी बाजी, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन

लक्की और यश दो भाइयों ने मारी बाजी, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन
UPT | CBSE Board Result

May 15, 2024 20:26

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दो भाइयों ने 12वीं और 10 वीं के रिजल्ट में अच्छे अंक प्राप्त किए। डैफोडिल पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे दो सगे भाई लक्की केसरवानी क्लास 12th, छोटा भाई यश केसरवानी क्लास 10th के छात्र हैं...

May 15, 2024 20:26

Mirzapur News : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में दो भाइयों ने 12वीं और 10 वीं के रिजल्ट में अच्छे अंक प्राप्त किए। डैफोडिल पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे दो सगे भाई लक्की केसरवानी क्लास 12th, छोटा भाई यश केसरवानी क्लास 10th के छात्र हैं। दोनों ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। परिवार वाले दोनों के परिणाम से बहुत खुश हैं।

दोनों भाइयों का स्कूल के टॉप फाइव में नाम
डैफोडिल पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे दो सगे भाई लक्की केसरवानी क्लास 12th, छोटा भाई यश केसरवानी क्लास 10th के छात्र है। दोनों बच्चे वास्लीगंज मिर्जापुर के प्रतिष्ठित व्यापारी संजीव केसरवानी के पुत्र हैं। दोनों ने अपनी पढ़ाई के दम पर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। लक्की केसरवानी 12th की परीक्षा में 91% अंक प्राप्त किए। वहीं छोटे भाई यश केसरवानी ने क्लास 10th में 89.5% अंक प्राप्त किए हैं। दोनों भाई डैफोडिल पब्लिक स्कूल में टॉप फाइव में स्कूल के टॉपर हुए हैं। लक्की और यश केसरवानी ने इसका श्रेय अपने स्कूल के टीचर और माता-पिता को दिया। उन्होंने कहा कि हम लोग व्यापारी वर्ग के लोग हैं। घर में अनेक कार्य करते हुए डैफोडिल पब्लिक स्कूल जैसे स्कूल में पढ़ाई करते है। ऐसे में ये सम्मान जनक मार्क हम दोनों भाइयों को मिला है। ये हमारे लिए गौरव की बात है।

फरवरी-अप्रैल के बीच में हुई परीक्षा
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 13 मई को  12वीं और 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट में इस साल भी लड़कियों ने बाजी मारी है। लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों से 6.40 प्रतिशत ज्यादा है। इस साल कुल 16,21,224 स्टूडेंट्स ने 12वीं बोर्ड परीक्षा दी थी। वहीं 10वीं में करीब 22 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा करीब 39 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी। सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा फरवरी-अप्रैल के बीच में हुई थी।

Also Read

मोदी की जनसभा की तैयारी को लेकर जुटे भाजपाई

25 May 2024 01:50 AM

मिर्जापुर Mirzapur News : मोदी की जनसभा की तैयारी को लेकर जुटे भाजपाई

जनसभा में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के साथ ही कई मंत्री और दिग्गज नेता शामिल होंगे। तीसरी बार इसी स्थान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। तैयारी को लेकर बीजेपी... और पढ़ें