मिर्जापुर में अवैध चर्च पर जिला प्रशासन की कार्रवाई : धर्मांतरण के आरोप में चला बुलडोजर, मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम

धर्मांतरण के आरोप में चला बुलडोजर, मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम
UPT | मिर्जापुर में अवैध चर्च पर जिला प्रशासन की कार्रवाई

Aug 11, 2024 18:17

मिर्जापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र के खुफिया गांव में वन विभाग की जमीन पर बने अवैध चर्च को आज जिला प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया।

Aug 11, 2024 18:17

Mirzapur News : मिर्जापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र के खुफिया गांव में वन विभाग की जमीन पर बने अवैध चर्च को आज जिला प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया। यह चर्च अवैध तरीके से निर्मित था और इसके माध्यम से धर्मांतरण की गतिविधियां संचालित की जा रही थीं। पुलिस, प्रशासन, और वन विभाग की टीमों की मौजूदगी में इस चर्च को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया।

धर्मांतरण के आरोप में चला बुलडोजर
सूत्रों के अनुसार, यह अवैध चर्च वन विभाग की जमीन पर निर्माण किया गया था और इसके माध्यम से स्थानीय लोगों को सुनियोजित तरीके से धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया जा रहा था। स्थानीय निवासियों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि चर्च बिना अनुमति के वन विभाग की भूमि पर बनाया गया था। इसके बाद, जिला प्रशासन ने चर्च संचालकों को नोटिस जारी किया, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया।



अवैध चर्च पर जिला प्रशासन की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि नोटिस का जवाब न मिलने के बाद, वन विभाग, जिला प्रशासन, और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने आज चर्च को ध्वस्त करने की कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि जिले में धर्मांतरण की गतिविधियों में संलिप्त अन्य लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि आरोप सिद्ध होते हैं, तो उनके खिलाफ ध्वस्तीकरण या गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है।

चर्च पर धर्मांतरण के आरोप
एसपी ने बताया कि इस गिरोह का धर्मांतरण के खेल में संलिप्त होना सामने आया है, और इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से धर्मांतरण कराने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है और उन्हें अपने कार्यों को लेकर चिंता सताने लगी है।

Also Read

मुर्गा खाकर लौट रहे बाइक सवार ट्रॉली में घुसे, एक की जान गई, जानें पूरा मामला...

27 Sep 2024 09:53 AM

Mirzapur News : मुर्गा खाकर लौट रहे बाइक सवार ट्रॉली में घुसे, एक की जान गई, जानें पूरा मामला...

हलिया व ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र गुरुवार की देर रात अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में... और पढ़ें