माता विंध्यवासिनी दरबार : श्रद्धालुओं को धूप से राहत देने के लिए जिला प्रशासन बिछाएगा मैट

श्रद्धालुओं को धूप से राहत देने के लिए जिला प्रशासन बिछाएगा मैट
UPT | दर्शन करने जाते श्रद्धालुं

Apr 28, 2024 00:04

माता विंध्यवासिनी दरबार में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के अब तेज धूप में पैर नही जलेंगे। तेज गर्मी और तेज धूप के दौरान दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को...

Apr 28, 2024 00:04

Mirzapur News (Santosh Gupta) : माता विंध्यवासिनी दरबार में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के अब तेज धूप में पैर नही जलेंगे। तेज गर्मी और तेज धूप के दौरान दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को आजकल काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिलाप्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंदिर जाने वाले चारों प्रमुख मार्गो पर कुछ दूरी तक स्थाई रूप से मैट बिछाने का निर्णय लिया है। 

चारों मार्गो पर बिछाए जायेंगे मैट
इस विषय में नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह ने बताया की विन्ध्य विकास परिषद के कोष से माता विंध्यवासिनी दरबार के चारों मार्गो पर बिछाए जाने के लिए आवश्यक मैट खरीदे जाएंगे। चारों मार्गो कोतवाली, पक्का घाट, न्यू वीआईपी मार्ग तथा पुराने वीआईपी मार्ग पर लगभग सौ सौ फीट जूट के मैट बिछाए जायेंगे। जिस पर थोड़े थोड़े समय बाद पानी का छिड़काव भी किया जाएगा।

काशी विश्वनाथ मंदिर की तर्ज पर बिछाए जाएंगे मैट 
काशी विश्वनाथ मंदिर में भी यही व्यवस्था भक्तों के लिए की गई है। उसी तर्ज पर आम दर्शनार्थियों की सुविधाओं देने के लिए यह व्यवस्था अब माता विंध्यवासिनी दरबार में दर्शन करने आते वाले भक्तों को भी दी जायेगी। इस व्यवस्था से जलते हुए पत्थरों पर नंगे पांव आने जाने वाले दर्शनार्थियों को राहत मिलेगी ।

Also Read

सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर इस खास ट्रेन का होगा ठहराव, दो साल बाद हुआ स्वागत

6 Oct 2024 06:04 PM

सोनभद्र खुशखबरी : सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर इस खास ट्रेन का होगा ठहराव, दो साल बाद हुआ स्वागत

सोनभद्र लंबे समय की प्रतीक्षा के बाद शनिवार की रात से सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली से रांची तथा रांची से नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12453/12454 राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया... और पढ़ें