Mirzapur News : विंध्याचल में सब्जियों से किया गया बंधवा महावीर का श्रृंगार

विंध्याचल में सब्जियों से किया गया बंधवा महावीर का श्रृंगार
UPT | सब्जियों से किया गया श्रृंगार

Sep 01, 2024 15:23

विंध्याचल त्रिकोण पथ पर स्थित बंधवा महावीर का शनिवार को सब्जियों से भव्य श्रृंगार किया गया। बाल रुप में विराजमान रामदूत बंधवा हनुमान के अद्भुत श्रृंगार में...

Sep 01, 2024 15:23

Mirzapur News : विंध्याचल त्रिकोण पथ पर स्थित बंधवा महावीर का शनिवार को सब्जियों से भव्य श्रृंगार किया गया। बाल रुप में विराजमान रामदूत बंधवा हनुमान के अद्भुत श्रृंगार में छवि देख भक्तों ने अपने आराध्य को नमन किया। प्रभु के धाम में प्रतिदिन भक्तों का तांता लगा रहता है। 

भक्तों की सभी मनोकामनाएं होती हैं पूर्ण 
शनिवार और मंगलवार को भक्तों की संख्या में जबरदस्त इजाफा होता है। मान्यता है कि प्रभु के धाम में आने वाले भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। माता विंध्यवासिनी के धाम में त्रिकोण पथ पर प्राचीन काल से बंधवा हनुमान जी बाल रूप में विराजमान है। जहां दर्शन पूजन करने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। शनिवार को बाबा का भव्य श्रृंगार किया गया। वैसे तो अक्सर फूलों से रामदूत हनुमान का श्रृंगार, पूजन, अर्चन और आरती की जाती है, लेकिन शनिवार का दिन कुछ खास रहा। 

सब्जियों से किया गया प्रभु का श्रृंगार 
इस दिन प्रभु का सब्जियों से श्रृंगार किया गया। जिसमें करौंदा, शिमला मिर्च, करैला, टमाटर, भिंडी, हरी मिर्च और मूली आदि का प्रयोग किया गया। मंदिर के पुजारी ने बताया कि प्रभु की लीला का बखान नहीं किया जा सकता। उनकी मर्जी के बिना कुछ नहीं हो सकता। फूलों से अक्सर श्रृंगार किया जाता है, प्रभु की प्रेरणा से इस बार सब्जियों से श्रृंगार किया गया।

Also Read

ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

16 Sep 2024 08:26 PM

सोनभद्र युवक की हत्या का खुलासा: ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर को हुई एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की हत्या उसके ससुर ने ही 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी, जो उनकी लव मैरिज से खुश नहीं था। और पढ़ें