युवक की हत्या का खुलासा : ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश
UPT | युवक की हत्या का खुलासा करती पुलिस।

Sep 17, 2024 02:38

सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर को हुई एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की हत्या उसके ससुर ने ही 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी, जो उनकी लव मैरिज से खुश नहीं था।

Sep 17, 2024 02:38

Sonbhadra News : सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर 2024 को हुए एक युवक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है। एडिशनल एसपी मुख्यालय कालू सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस हत्या की साजिश युवक के ससुर ललित पटेल ने रची थी। ललित पटेल ने अपने दामाद को मारने के लिए 20 लाख रुपये की सुपारी दी थी, क्योंकि वह अपनी बेटी की लव मैरिज से नाखुश था। मामले में पुलिस ने ललित पटेल समेत तीन भाड़े के हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हत्या की वजह : लव मैरिज से नाराज था ससुर
एडिशनल एसपी ने बताया कि मृतक राकेश गुप्ता ने मई 2023 में रेणुकूट निवासी सीमा, जो ललित पटेल की बेटी है, से लव मैरिज की थी। इस शादी से ललित पटेल बहुत नाराज था और उसने अपने दामाद को जान से मारने की धमकी भी दी थी। अपनी नाराजगी में, ललित पटेल ने विनोद कुमार गौड़ नाम के व्यक्ति को 90,000 रुपये एडवांस में देकर हत्या की सुपारी दी। यह भी तय हुआ था कि हत्या के बाद कुल 20 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

पहले भी हो चुका था हत्या का प्रयास
एडिशनल एसपी ने बताया कि 27 अगस्त 2024 को भी हत्यारों ने राकेश गुप्ता की हत्या करने का प्रयास किया था, लेकिन वे असफल रहे। इसके बाद 10 सितंबर 2024 को, ललित पटेल की सुपारी के तहत हत्यारों ने अपना काम पूरा किया। हत्या के दिन, विनोद कुमार गौड़, सुरेंद्र कुमार गौड़ और आशीष कुमार भारती तीनों ने राकेश को उसके घर के पास चाकू और गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

घटना का विवरण
10 सितंबर 2024 को राकेश गुप्ता जब बाजार से अपने घर लौट रहा था, तो तीनों हत्यारे आंगनबाड़ी केंद्र के पास बाइक पर उसका इंतजार कर रहे थे। जैसे ही राकेश वहां पहुंचा, हत्यारों ने उसे बाइक से खींचकर चाकू से हमला किया और फिर तमंचे से गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

हत्यारों की गिरफ्तारी और सबूत
पुलिस ने मामले की गहराई से जांच की और मुख्य साजिशकर्ता ललित पटेल सहित सभी तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए तमंचे, चाकू, एक बाइक और तीन मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। एडिशनल एसपी ने बताया कि ललित पटेल ने हत्यारों को अवैध तमंचे और चाकू उपलब्ध कराए थे। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है। 

Also Read

नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर हुआ फरार, पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई शिकायत

20 Sep 2024 08:19 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर हुआ फरार, पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई शिकायत

जिले के हलिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा हलिया व राजपुर तथा अन्य गांव निवासी आधा दर्जन लोगों से 6 माह पहले बिजली का बिल माफ कराने, नौकरी दिलाने.... और पढ़ें