भदोही में भारत टेक्स-2025 का रोड शो : दिल्ली में होगा सबसे बड़े टेक्सटाइल प्रोग्राम का आयोजन, चार दिन चलेगा कार्यक्रम

दिल्ली में होगा सबसे बड़े टेक्सटाइल प्रोग्राम का आयोजन, चार दिन चलेगा कार्यक्रम
UPT | India Textiles Expo 2025

Oct 18, 2024 15:06

यह चार दिवसीय एक्सपो 14 से 17 फरवरी तक चलेगा, जिसमें विशेष रूप से कालीन उद्योग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। गुरुवार को इस एक्सपो के प्रचार-प्रसार के लिए कार्पेट एक्सपो मार्ट में एक रोड शो का आयोजन किया गया...

Oct 18, 2024 15:06

Short Highlights
  • भदोही में कार्पेट एक्सपो मार्ट में रोड शो का आयोजन
  • इस फेयर में 11 परिषदों के सदस्य होंगे शामिल 
  • देश-विदेश में आयोजित हो रहे रोड शो 
Sant Ravidas Nagar News : भदोही में भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा आयोजित भारत टेक्स-2025 ग्लोबल टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन एक बार फिर नई दिल्ली के द्वारका में स्थित भारत मंडपम एवं यशोभूमि में किया जाएगा। यह चार दिवसीय एक्सपो 14 से 17 फरवरी तक चलेगा, जिसमें विशेष रूप से कालीन उद्योग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। गुरुवार को इस एक्सपो के प्रचार-प्रसार के लिए कार्पेट एक्सपो मार्ट में एक रोड शो का आयोजन किया गया।

रोड शो में ये रहे अतिथि
रोड शो के मुख्य अतिथि, संयुक्त निदेशक हस्तशिल्प शेखर श्रीवास्तव ने उपस्थित कालीन उद्यमियों और विदेशी आयातकों को भारत टेक्स-2025 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारत टेक्स-2024 की सफलता के बाद यह आयोजन किया जा रहा है, जो दुनिया के सबसे बड़े टेक्सटाइल शो में से एक होगा। इस अवसर पर सभी प्रकार के कालीन उत्पाद एक ही छत के नीचे प्रदर्शित किए जाएंगे।



देश-विदेश में भी हो रहे रोड शो
जानकारी के अनुसार, इस फेयर में 11 परिषदों के सदस्य शामिल होंगे, जिसमें कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) भी शामिल है। एक्सपो की सफलता के लिए देश और विदेश में कई रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं। श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि सभी उत्पादों के लिए अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे और इस बार मशीनरी को भी शामिल किया गया है।

प्रचार-प्रसार जारी है- सीईपीसी चेयरमैन
सीईपीसी के चेयरमैन कुलदीप राज वाटल ने कहा कि भारत टेक्स-2025 के लिए पिछले महीने से ही प्रचार-प्रसार का कार्य जारी है। सभी काउंसिल इसके प्रचार में जुटी हुई हैं ताकि अधिक से अधिक उद्यमी अपने उत्पादों के साथ इस एक्सपो में भाग ले सकें। उन्होंने यह भी बताया कि एक्सपो में स्थान की कोई कमी नहीं है और छोटे एवं मझोले उद्यमियों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

रोड शो को मिला लोगों का समर्थन
रोड शो में कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे, जिनमें सीईपीसी के सीओए सदस्य रवि पाटोदिया, अनिल सिंह, पीयूष बरनवाल, असलम महबूब, इम्तियाज अहमद, रोहित गुप्ता, बोधराम मल्होत्रा, मेहराज यासीन जान, वासिफ अंसारी और संजय गुप्ता शामिल थे। ये सभी लोग इस बड़े आयोजन की सफलता के लिए समर्थन देने के लिए उपस्थित रहे। बता दें कि इस एक्सपो का आयोजन भारत में कपड़ा उद्योग को एक नया आयाम देने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। यह न केवल कालीन उद्योग के लिए अवसर प्रदान करेगा, बल्कि वैश्विक स्तर पर भारतीय टेक्सटाइल उत्पादों को प्रमोट करने का भी काम करेगा।

ये भी पढ़ें- भदोही में शुरू हुआ इंडिया कार्पेट एक्सपो : गिरीराज सिंह ने किया उद्घाटन, बोले- 2030 तक टेक्सटाइल सेक्टर में 6 करोड़ रोजगार का लक्ष्य

Also Read