भदोही में हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या : खून से लथपथ मिला शव, लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित

खून से लथपथ मिला शव, लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित
UPT | मामले की जांच में जुटी पुलिस

Oct 01, 2024 18:23

जनपद पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी किए गए अपने बयानों में आशंका जताई है कि पुजारी की मौत पूर्व में लगे घावों के कारण हो सकती है...

Oct 01, 2024 18:23

Short Highlights
  • भदोही में हनुमान मंदिर के पुजारी की मौत
  • ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया आरोप
  • लापरवाही बरतने के चलते चार पुलिसकर्मी निलंबित
Bhadohi News : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक मंदिर के पुजारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुजारी का शव मंदिर परिसर के एक कमरे में पाया गया है। पुलिस ने हत्या की सूचना मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जनपद पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी किए गए अपने बयानों में आशंका जताई है कि पुजारी की मौत पूर्व में लगे घावों के कारण हो सकती है। इस बीच, अन्य पुजारियों और स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

खून से लथपथ मिला पुजारी का शव
दरअसल, यह घटना भदोही के सुरियावां थाना क्षेत्र में स्थित लगभग 100 साल पुराने हनुमान मंदिर की है। यहां पुजारी सीताराम का खून से लथपथ शव मिला। भक्त जब रोजाना की तरह मंदिर पहुंचे, तो पुजारी को मुख्य मंदिर में न पाकर उन्होंने मंदिर परिसर के कमरे में देखा। वहां पुजारी अर्धनग्न अवस्था में पड़े हुए थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस दो घंटे बाद मौके पर पहुंची।



लोगों ने पुलिस पर लगाया आरोप
वहीं स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने पहले भी मंदिर से चोरी की घटनाओं के मामले में लापरवाही बरती थी। भाजपा नेता अजय मोदनवाल और भारतीय किसान संघ के नेता अनिल मिश्रा का कहना है कि पुजारी को कई बार जान से मारने की धमकियां मिली थीं, जिनकी सूचना उन्होंने थाने और जनपद पुलिस को दी थी। इसके बावजूद पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, जिससे यह दुखद घटना घटित हुई।

पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण
इस दौरान, जनपद की पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एएसपी डॉ. तेजवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर एक बयान में बताया कि पुजारी के गले में पहले से मौजूद घाव हैं और वहां की चमड़े की परत उखड़ गई है। मामले में आगे की विधिक कार्रवाई जारी है।

चार पुलिसकर्मी निलंबित
वहीं पुलिस प्रशासन ने कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के आरोपों के चलते प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह, बीट प्रभारी उप निरीक्षक रामधनी यादव और दो बीट आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। इस घटना से न केवल स्थानीय समुदाय में चिंता का माहौल है, बल्कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। मामले को लेकर एसपी ने बताया कि घटना की जांच के लिए पांच टीमें बनाई गई हैं।

Also Read