advertisements
advertisements

सोनभद्र न्यूज : साल भर में हुए मोतियाबिंद के 996 सफल ऑपरेशन, मरीजों से लिया जा रहा फीड़बैक

साल भर में हुए मोतियाबिंद के 996 सफल ऑपरेशन, मरीजों से लिया जा रहा फीड़बैक
UPT | जिला अस्पताल में जांच करते चिकित्सक

Apr 26, 2024 18:11

जिला अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉक्टर केके पांडेय ने बताया कि बीते महीने 20 फरवरी से 31 मार्च तक 417 मरीजों के

Apr 26, 2024 18:11

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : जिला अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉक्टर केके पांडेय ने बताया कि बीते महीने 20 फरवरी से 31 मार्च तक 417 मरीजों के सफल ऑपरेशन किए गए। जिसमें मरीज को दवा इलाज देकर उनसे फोन के माध्यम से पुष्टि की जा रही है कि मरीजों को किसी तरह की परेशानी तो नही है।

एक माह में 417 मोतियाबिंद के ऑपरेशन
जिला अस्पताल में तैनात असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ श्वेता सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर में मोतियाबिंद जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों का समुचित निशुल्क इलाज, दवाई और  ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है। जिसमें पांच डॉक्टर का पैनल लगाया गया है, जिनमें चार डॉक्टर ऑपरेशन करते हैं। वही दवा इलाज के माध्यम से मरीजों का फीडबैक भी लिया जाता है। बताया कि 20 फरवरी से 31 मार्च के बीच में डॉ प्रदीप कुमार द्वारा 181 मरीजो का ऑपरेशन किया गया। वही डॉ केके पांडेय द्वारा 152, डॉक्टर बीके श्रीवास्तव द्वारा 44, डॉक्टर रश्मि राय द्वारा 40 मरीजों के ऑपरेशन किए गए है। इस तरह टोटल मरीजों का माह में 417 सफल मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया।

फोन करके लेते है मरीजों से फीडबैक
असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ श्वेता सिंह ने बताया कि पूरे साल में लगभग 996 मरीज का सफल ऑपरेशन मोतियाबिंद के किए गए है। इस दौरान 3922 मरीज का दवा इलाज कर चश्मा जांच कराया गया। चिकित्सकों द्वारा मरीजों से फोन के माध्यम से फीडबैक लेते हुए उनकी समस्याओं को जाना गया। ऑपरेशन से काफी सुधार प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि जिले में मोतियाबिंद के ऑपरेशन को लेकर मरीज प्राइवेट अस्पतालों व दलालों के फेर में ना पड़े। जैसे गंभीर बीमारियों से निशुल्क दवा और इलाज के लिए जिला अस्पताल संपर्क कर अपने बीमारी का समुचित इलाज कराएं।

Also Read

फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

20 May 2024 09:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

फौजदारी न्यायालय खुले होने की वजह से फ़ौजदारी के अधिवक्तागण को छुट्टी नहीं मिल पाती ऐसे में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष… और पढ़ें