advertisements
advertisements

सोनभद्र में आग का कहर : 12 बीघा गेहूं की खड़ी फसल सहित दर्जनों कच्चे मकान जलकर राख

12 बीघा गेहूं की खड़ी फसल सहित दर्जनों कच्चे मकान जलकर राख
UPT | आग बुझाते ग्रामीण और दमकल विभाग के कर्मचारी

Apr 30, 2024 18:46

सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत महोबा में मंगलवार दोपहर बाद खड़ी गेहूं की फसल में लगी आग। आग देखते ही देखते बेकाबू होकर आसपास के...

Apr 30, 2024 18:46

Short Highlights
  • सदर तहसील क्षेत्र के महोबा गांव का मामला
  • आधे दर्जन लोगों के खड़ी गेहूं की फसल चलकर खाक
  • 6 दमकल वाहन के पानी से ग्रामीणों के मदद से बुझाई गई आग
Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत महोबा में मंगलवार दोपहर बाद खड़ी गेहूं की फसल में लगी आग। आग देखते ही देखते बेकाबू होकर आसपास के दर्जनों कच्चे मकानों तक फैल गई। आग इतनी भीषण थी कि जब तक ग्रामीण और दमकल विभाग में आग पर काबू पाया तब तक लगभग दर्जनों लोगों के कच्चे मकान व आधे दर्जन किसानों की 12 बीघा गेहूं के फसल जलकर खाक हो गई।

12 बीघा फसल और कई कच्चे मकान जलकर राख 
ग्रामीण किसान पवन शुक्ला ने बताया कि आसपास के दो तीन किसानों के लगभग 12 बीघा की फसल जलकर खाक हो गई। आग इतनी तेज थी कि पास में मौजूद बस्ती में मोतीलाल, काशी, मथुरा, गोपाल, अनिल, राधेश्याम, पप्पू, रविंदर सहित अन्य लोगों के कच्चे मकान जलकर खाक हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल विभाग को फोन कर आग लगने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों ने लगभग 6 दमकल वाहन की मदद से किसी तरह आग को बुझाया।

एसडीएम ने दिया मुआवजे का आश्वासन 
ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ लोगों ने सोमवार को अपने खेत की पराली जलाई थी। उसके कारण मंगलवार दोपहर अचानक खेतों व घरों में आग लग गई। इस मामले में सदर एसडीएम निखिल यादव ने बताया कि मामले में ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया है। तहसीलदार कानून और लेखपाल को मौके पर भेज दिया गया है। सभी पीड़ितों के नुकसान का जायजा लेकर सभी को मुआवजा के लिए अग्रिम कार्रवाई कराई जाएगी।

Also Read

फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

20 May 2024 09:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

फौजदारी न्यायालय खुले होने की वजह से फ़ौजदारी के अधिवक्तागण को छुट्टी नहीं मिल पाती ऐसे में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष… और पढ़ें