सोनभद्र में वकीलों ने काली पट्टी बांधकर निकाला जुलूस : कोर्ट का कामकाज रहा प्रभावित, वादकारी हुए परेशान

कोर्ट का कामकाज रहा प्रभावित, वादकारी हुए परेशान
UPT | विरोध प्रदर्शन करते अधिवक्ता

Sep 25, 2024 16:55

प्रयागराज में 22 सितंबर को हुए अधिवेशन के निर्णय के अनुपालन में बुधवार को सोनभद्र के वकीलों ने बांह में काली पट्टी बांध जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की।

Sep 25, 2024 16:55

Short Highlights
  • वकीलों ने कलेक्ट्रेट पहुंच मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा
  • प्रयागराज में 22 सितंबर को हुए अधिवेशन के निर्णय का किया अनुपालन

Sonbhadra News : प्रयागराज में 22 सितंबर को हुए अधिवेशन के निर्णय के अनुपालन में बुधवार को सोनभद्र के वकीलों ने बांह में काली पट्टी बांध जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। वकीलों के न्यायिक कार्य बहिष्कार की वजह से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा और वादकारी परेशान रहे। इसके बाद वकीलों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा और अपने मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

कोर्ट का कामकाज प्रभावित
संयुक्त अधिवक्ता सभा सोनभद्र के तत्वावधान में सोनभद्र बार एसोसिएशन की अध्यक्ष पूनम सिंह तथा डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम बिहारी यादव के नेतृत्व में वकीलों ने बांह में काली पट्टी बांधकर जनपद न्यायालय परिसर में जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। वकीलों के न्यायिक कार्य बहिष्कार की वजह से कोर्ट का कामकाज प्रभावित रहा और वादकारी परेशान रहे। वकीलों का कहना था कि सोनभद्र जिला 4 मार्च 1989 को बना है, बावजूद इसके अभी तक जनपद न्यायालय भवन का निर्माण नहीं हो सका। जर्जर भवन में न्यायिक कार्य हो रहा है। वकीलों और वादकारियों के बैठने का भी कोई समुचित प्रबन्ध नहीं है, जिसकी वजह से घोर परेशानी होती है। इ कोर्ट सर्विस की फीडिंग सही ढंग से अपडेट न होने की वजह से वादकारियों को परेशानी होती है। इसी प्रकार से अन्य समस्याओं को गिनाया। इसके बाद वकीलों का जुलूस कलेक्ट्रेट पहुंचा और अपनी मांगों का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे
विरोध प्रदर्शन कर जुलूस में प्रमुख रूप से अधिवक्ता ओम प्रकाश पाठक,महेंद्र प्रसाद शुक्ल, रमेश देव पांडेय, अरुण मिश्र,राजीव कुमार सिंह गौतम, सत्यदेव पांडेय, प्रेम प्रताप विश्वकर्मा, विनोद कुमार शुक्ल, लालता प्रसाद पांडेय, अतुल प्रताप सिंह, आसमा, सेराज अख्तर खान, दिनेश दत्त पाठक, अनिल सिंह, विजय प्रकाश पांडेय, धीरज पांडेय, शक्तिसेन, शारदा प्रसाद मौर्य, कृष्ण कुमार तिवारी,पवन मिश्र, जितेंद्र पांडेय, हेमनाथ द्विवेदी, उमेश मिश्र,अरुण कुमार सिंघल, राजेन्द्र यादव, नारद गुप्ता, अशोक प्रसाद श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, सुशील शर्मा,अनिल पांडेय, आरएस चौधरी, अखिलेश पांडेय आदि शामिल रहे।

Also Read

घर में जानवर देख ग्रामीणों में दहशत, भेड़िया की जगह निकला लकड़बग्घा

26 Sep 2024 09:25 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : घर में जानवर देख ग्रामीणों में दहशत, भेड़िया की जगह निकला लकड़बग्घा

गांव में भेड़िया के पहुंचने की आशंका से ग्रामीण दहशत में थे, रिहायशी इलाके में घर में घुसकर एक जानवर बैठा देख, ग्रामीणों ने... और पढ़ें