सोनभद्र में अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन : बोले- बिना पंखे के करना पड़ रहा है काम, सरकार मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए

बोले- बिना पंखे के करना पड़ रहा है काम, सरकार मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए
फ़ाइल फोटो | प्रदर्शन करते अधिवक्ता

Jul 11, 2024 14:53

जिला बार एसोसिएशन सोनभद्र के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. अतुल प्रताप पटेल एडवोकेट के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने गुरुवार को तहसील परिसर में धरना देकर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की।

Jul 11, 2024 14:53

Short Highlights
  • सदर तहसील भवन के समक्ष अधिवक्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
  • जिला बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने पत्र भेजकर उठाई मांग

Sonbhadra News : सोनभद्र जनपद में अधिवक्ताओं ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन सोनभद्र के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.अतुल प्रताप पटेल के नेतृत्व में तहसील परिसर में आयोजित किया गया। इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य था अधिवक्ताओं के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की मांग को प्रशासन के समक्ष प्रभावी ढंग से रखना।

भीषण गर्मी में बिना पंखे के काम करना पड़ रहा
वर्तमान में सोनभद्र के न्यायालय और तहसील परिसर में कार्यरत अधिवक्ता भीषण गर्मी और उमस भरे वातावरण में बिना पंखे और बिजली के काम करना पड़ रहा है। यह स्थिति न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, बल्कि न्यायिक कार्यों की गुणवत्ता और गति को भी प्रभावित कर रही है। प्रतिदिन अधिवक्ताओं के वस्त्रों पर पसीने के धब्बे और शरीर से आने वाली दुर्गंध उनकी कार्य करने की क्षमता को कम कर रही है।

नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने की मांग
इस गंभीर समस्या को ध्यान में रखते हुए, अधिवक्ताओं ने जनपद न्यायाधीश सोनभद्र, जिलाधिकारी सोनभद्र, उपजिलाधिकारी सदर, अध्यक्ष बार काउंसिल उत्तर प्रदेश और अध्यक्ष बार काउंसिल ऑफ इंडिया को एक विस्तृत पत्र भेजा है। इस पत्र में उन्होंने मांग की है कि सभी अधिवक्ताओं को पंखा चलाने के लिए नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराई जाए।

इस विरोध प्रदर्शन में अधिवक्ता पवन कुमार सिंह, शारदा प्रसाद मौर्य, बीपी सिंह, अशोक कनौजिया, सुरेश सिंह कुशवाहा, राजेश यादव, संदीप जायसवाल, राजकुमार सिंह पटेल, चंद्र प्रकाश सिंह, अशोक पांडेय, सुरेश कुमार सिंह आदि शामिल थे।

Also Read

डीएम व एसपी ने कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर बरिया घाट का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

19 Jul 2024 06:25 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : डीएम व एसपी ने कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर बरिया घाट का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने श्रावण मास में निकलने वाली कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत नगर बरिया घाट का निरीक्षण किया। कांवड़ियों द्वारा निकलने वाली कांवड़ यात्रा... और पढ़ें