advertisements
advertisements

सोनभद्र न्यूज : संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की हुई बैठक, पूर्वांचल राज्य के मुददे को उठाने वाले को करेंगे समर्थन    

संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की हुई बैठक, पूर्वांचल राज्य के मुददे को उठाने वाले को करेंगे समर्थन    
UPT | मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह एडवोकेट

Apr 03, 2024 17:20

इस बार चुनाव में पूर्वांचल राज्य की मांग को दोहराते हुए ऐलान किया कि जो दल इस मांग का समर्थन करेंगे, मोर्चा उसी को समर्थन...

Apr 03, 2024 17:20

Short Highlights
  • मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके : जिलाध्यक्ष 
  • अलग पूर्वांचल राज्य बनाना बेहद जरूरी : पवन कुमार सिंह
Sonbhadra News (ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी) : तहसील परिसर राबर्ट्सगंज में बुधवार को अलग पूर्वांचल राज्य की मांग कर रहे संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप जयसवाल ने की। 

अलग पूर्वांचल राज्य बनाना बेहद जरूरी
मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह एडवोकेट ने कहा कि चुनाव में पूर्वांचल राज्य की मांग को दोहराते हुए ऐलान किया कि जो दल इस मांग का समर्थन करेंगे, मोर्चा उसी को समर्थन देगा। यूपी की आबादी 23 करोड़ से ऊपर है। इसके एक छोर से दूसरे छोर के बीच की दूरी करीब 700 किलोमीटर है। ऐसे में विकास योजनाओं को गति देने और आम जनता की सहूलियत के लिए अलग पूर्वांचल राज्य बनाना जरूरी है। 

मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके : जिलाध्यक्ष 
जिलाध्यक्ष सोनभद्र शिवप्रकाश चौबे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो पूर्वांचल को अलग करने का मुद्दा उठाएगा हम उसे ही समर्थन देंगे। आर्थिक दृष्टि से पूर्वी यूपी लगातार पिछड़ेपन के शिकार रहा है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मोर्चा के समस्त पदाधिकारी, कार्यकर्ता मतदान करने को जागरूक करेंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके ! संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सन्तोष चतुर्वेदी ने किया।        

ये लोग रहे मौजूद                                   
इस अवसर पर विमल प्रसाद सिंह, सुरेश सिंह, अतुल कुमार कनौजिया, राकेश मिश्र, काकू सिंह, सतीश कुमार सिंह, दीप नारायण पटेल, रामेश्वर नाथ पांडेय, नेतराज पटेल, नवीन कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

Also Read

टहलने निकले तीन युवकों को बेकाबू हाइवा ने रौंदा, शादी की खुशियां गम में बदली

20 Apr 2024 11:02 PM

सोनभद्र सोनभद्र में बड़ा हादसा : टहलने निकले तीन युवकों को बेकाबू हाइवा ने रौंदा, शादी की खुशियां गम में बदली

मुसही निवासी बुल्लू देवी की बेटी उर्मिला की शादी मैनपुरी में हुई है। उर्मिला के देवर दिलीप की शादी घोरावल के बर्दिया में तय है। शादी 21 अप्रैल को होनी है। समारोह में शामिल होने के लिए रिश्तेदार शनिवार को ही पहुंचे। और पढ़ें