सोनभद्र न्यूज : संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की हुई बैठक, पूर्वांचल राज्य के मुददे को उठाने वाले को करेंगे समर्थन    

संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की हुई बैठक, पूर्वांचल राज्य के मुददे को उठाने वाले को करेंगे समर्थन    
UPT | मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह एडवोकेट

Apr 03, 2024 17:20

इस बार चुनाव में पूर्वांचल राज्य की मांग को दोहराते हुए ऐलान किया कि जो दल इस मांग का समर्थन करेंगे, मोर्चा उसी को समर्थन...

Apr 03, 2024 17:20

Short Highlights
  • मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके : जिलाध्यक्ष 
  • अलग पूर्वांचल राज्य बनाना बेहद जरूरी : पवन कुमार सिंह
Sonbhadra News (ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी) : तहसील परिसर राबर्ट्सगंज में बुधवार को अलग पूर्वांचल राज्य की मांग कर रहे संगठन पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप जयसवाल ने की। 

अलग पूर्वांचल राज्य बनाना बेहद जरूरी
मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव पवन कुमार सिंह एडवोकेट ने कहा कि चुनाव में पूर्वांचल राज्य की मांग को दोहराते हुए ऐलान किया कि जो दल इस मांग का समर्थन करेंगे, मोर्चा उसी को समर्थन देगा। यूपी की आबादी 23 करोड़ से ऊपर है। इसके एक छोर से दूसरे छोर के बीच की दूरी करीब 700 किलोमीटर है। ऐसे में विकास योजनाओं को गति देने और आम जनता की सहूलियत के लिए अलग पूर्वांचल राज्य बनाना जरूरी है। 

मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके : जिलाध्यक्ष 
जिलाध्यक्ष सोनभद्र शिवप्रकाश चौबे ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो पूर्वांचल को अलग करने का मुद्दा उठाएगा हम उसे ही समर्थन देंगे। आर्थिक दृष्टि से पूर्वी यूपी लगातार पिछड़ेपन के शिकार रहा है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मोर्चा के समस्त पदाधिकारी, कार्यकर्ता मतदान करने को जागरूक करेंगे, जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके ! संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सन्तोष चतुर्वेदी ने किया।        

ये लोग रहे मौजूद                                   
इस अवसर पर विमल प्रसाद सिंह, सुरेश सिंह, अतुल कुमार कनौजिया, राकेश मिश्र, काकू सिंह, सतीश कुमार सिंह, दीप नारायण पटेल, रामेश्वर नाथ पांडेय, नेतराज पटेल, नवीन कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

Also Read

राबर्ट्सगंज करमा और चतरा के 40 विद्यालयों का बीएसए ने किया औचक निरीक्षण, शिक्षकों को किया सचेत

26 Jul 2024 09:04 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : राबर्ट्सगंज करमा और चतरा के 40 विद्यालयों का बीएसए ने किया औचक निरीक्षण, शिक्षकों को किया सचेत

राबर्ट्सगंज करमा और चतरा के 40 विद्यालयों का बीएसए अजीत कुमार ने औचक निरीक्षण किया,इस दौरान बीएसए ने शिक्षकों को अपने कार्य के प्रति सचेत भी किया... और पढ़ें