मुरादाबाद में बड़ा खुलासा : हथियारों के बड़े जखीरे के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार, फैक्ट्री चलाकर कर रहे थे अवैध हथियारों का कारोबार

हथियारों के बड़े जखीरे के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार, फैक्ट्री चलाकर कर रहे थे अवैध हथियारों का कारोबार
UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी

Sep 08, 2024 00:02

मुरादाबाद में मझोला पुलिस ने उप चुनाव से पहले अवैध हथियारों के फैक्ट्री चलाने वाले हाईफाई गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, एसपी सिटी ने किया खुलासा

Sep 08, 2024 00:02

Moradabad News : मझौला थाना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अवैध हथियार बनाने और बेचने के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस की छापेमारी में इस गिरोह के कुल 6 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके पास से हथियारों का बड़ा जखीरा और हथियार बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। यह गिरोह मुरादाबाद में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चला रहा था और अपने कारोबार को तेजी से फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा था।

हथियार बनाने के लिए चला रहे थे फैक्ट्री
पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह अपने वर्चस्व और दबदबे को कायम रखने के लिए अवैध हथियारों का निर्माण कर रहा था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से कुछ युवक ऐसे भी हैं, जो अपने आप को ताकतवर और प्रभावशाली दिखाने के लिए हथियार बनाने वालों के संपर्क में आए थे। धीरे-धीरे उन्होंने अपना एक गैंग बना लिया और अवैध हथियारों का धंधा शुरू कर दिया। इस गिरोह ने हथियारों का निर्माण करने के लिए एक फैक्ट्री भी तैयार की थी, जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और उनके निर्माण में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

सोशल मीडिया के जरिये फैला रहे थे कारोबार
पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि यह गैंग अपने अवैध कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का भी बड़े पैमाने पर इस्तेमाल कर रहा था। पकड़े गए आरोपियों ने अपने गिरोह का नाम "888" रखा हुआ था, जो एक कोड वर्ड था। ये लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के जरिए अवैध हथियारों की आपूर्ति कर रहे थे और अपने संपर्कों का दायरा बढ़ा रहे थे। पुलिस के अनुसार, ये गिरोह काफी हाई-फाई तरीके से काम कर रहा था और आधुनिक तकनीक का सहारा लेकर अपने नेटवर्क को विस्तारित कर रहा था।

पकड़े गए आरोपियों में छात्र भी शामिल
गिरफ्तार आरोपियों में सतेंद्र नाम का एक युवक भी शामिल है, जो एक स्थानीय यूनिवर्सिटी का छात्र है। इसके अलावा, रियासत, साहिल, समीर, दुष्यंत और अमन नाम के युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ये सभी आरोपी हथियार बनाने और बेचने में लिप्त थे और सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। 

पुलिस का बड़ा खुलासा
पुलिस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह गैंग न केवल मुरादाबाद में, बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था। गैंग के सदस्य हथियार बनाने और बेचने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर अपनी छवि को बनाए रखने के लिए भी सक्रिय थे। पुलिस के अनुसार, इस गैंग के बारे में और भी जानकारी जुटाई जा रही है और इसके अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें