Amroha News : रामलीला मंचन के दौरान आपस में भिड़े कलाकार, राम व रावण ने महासंग्राम को हकीकत में बदला

रामलीला मंचन के दौरान आपस में भिड़े कलाकार, राम व रावण ने महासंग्राम को हकीकत में बदला
UPT | मंच पर भिड़े कलाकार

Oct 14, 2024 00:26

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में दशहरा के अवसर पर रामलीला का मंचन हो रहा था। इस दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जो शायद ही किसी ने...

Oct 14, 2024 00:26

Short Highlights
  • रामलीला देख रहे लोगों ने किसी तरह दोनों को शांत कराया।
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल।
Amroha News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में दशहरा के अवसर पर रामलीला का मंचन हो रहा था। इस दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जो शायद ही किसी ने रामायण में देखा होगा। मंच पर रामलीला का मंचन हो रहा था। राम, लक्ष्मण और रावण के बीच महासंग्राम चल रहा था। देखते ही देखते यह महासंग्राम हकीकत में बदल गया। रामलीला का मंचन कर रहे रावण ने राम को धक्का दे दिया। इसके बाद राम और रावण का रोल निभा रहे कलाकार आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई, जिससे वहां हंगामा खड़ा हो गया। रामलीला देख रहे लोगों ने किसी तरह दोनों को शांत कराया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।



क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, जिले के गजरौला क्षेत्र के सलेमपुर गोंसाई गांव में दशहरा के अवसर पर रामलीला मंचन हो रहा था, जिसमें गांव के ही लोग राम, लक्ष्मण और रावण का रोल निभाते हैं। यहां हर साल गांव के लोग बड़े ही उत्साह के साथ दुर्गा पूजा मनाते हैं और कलाकार रामलीला का मंचन करते हैं। शनिवार की रात स्टेज पर श्रीराम और रावण युद्ध का मंचन हो रहा था, तभी रावण बने कलाकार ने श्रीराम बने कलाकार को धक्का दे दिया। इससे कलाकार गिर गया। इसी बात को लेकर रावण बना कलाकार स्टेज पर ही झगड़े के बाद मारपीट होने लगी। झगड़ा होने पर रामलीला देख रहे गांव के लोग स्टेज पर पहुंचे तथा दोनों को किसी तरह शांत कराया।

गांव में पंचायत भी हुई
इसके बाद श्रीराम बने कलाकार ने अपने कपड़े उतारे तथा मेकअप हटाकर वहां से चला गया। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह रावण युद्ध का मंचन पूरा कराया। फिर रविवार को इसी बात को लेकर गांव में पंचायत भी हुई। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने मामला संज्ञान में नहीं होने तथा तहरीर मिलने पर कार्रवाई किए जाने की बात कही।

Also Read