अमरोहा के स्कूल में प्रिंसिपल ने की आत्महत्या : कार्यालय में फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में बताई वजह

कार्यालय में फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में बताई वजह
UPT | अमरोहा के स्कूल में प्रिंसिपल ने की आत्महत्या

Oct 01, 2024 13:06

मंगलवार की सुबह स्कूल के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार ने प्रिंसिपल रूम में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने संजीव कुमार की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है...

Oct 01, 2024 13:06

Short Highlights
  • अमरोहा में  जूनियर हाईस्कूल के प्रिंसिपल ने किया सुसाइड
  • सुसाइड नोट में स्कूल के दो शिक्षकों पर लगाया आरोप
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Amroha News : यूपी के अमरोहा जिले में जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक के खुदखुशी करने की खबर सामने आई है। जहां मंगलवार की सुबह स्कूल के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार ने प्रिंसिपल रूम में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने संजीव कुमार की जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें उन्होंने स्कूल के ही एक महिला और पुरुष शिक्षकों पर आरोप लगाया है। 

प्रिंसिपल रूम में लगाई फांसी
दरअसल, गजरौला क्षेत्र के सुल्तानठेर गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत प्रधानाध्यापक संजीव कुमार (50) ने अपने कार्यालय में आत्महत्या कर ली। मंगलवार की सुबह, जब अन्य शिक्षक और छात्र विद्यालय पहुंचे, तो उन्हें संजीव कुमार का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। यह खबर तेजी से फैली और स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई।



सुसाइड नोट में बताई वजह
वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने प्रधानाध्यापक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उन्होंने अपनी आत्महत्या के पीछे के कारणों का खुलासा किया है। नोट में संजीव कुमार ने दो सहकर्मी शिक्षकों - राघवेंद्र सिंह और सरिता - के साथ-साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा कि इन लोगों के व्यवहार से वह बहुत दुखी थे, जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया।  

सुबह जल्दी स्कूल आ गए थे संजीव कुमार
जानकारी के अनुसार, संजीव कुमार मूल रूप से बछरायूं क्षेत्र के जमानाबाद गांव के निवासी थे। मंगलवार को वो सुबह जल्दी स्कूल आ गए थे। जिसके बाद 9 बजे जब बाकी टीचर्स और छात्र आए तो प्रधानाध्यापक की मौत का पता चला। पुलिस ने बताया कि संजीव का किसी सहकर्मी के साथ विवाद चल रहा था, जो इस घटना का कारण हो सकता है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। स्थानीय शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इस घटना पर गंभीर संज्ञान लिया है। पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में दिए गए व्यक्तियों से पूछताछ की जाएगी और अगर आरोप सही पाए जाते हैं, तो उचित कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, शिक्षक समुदाय और स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर गहरा शोक है।

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर में फिर हुआ एनकाउंटर : युवती के हत्याकांड मामले में पुलिस ने घेरा, मुठभेड़ में तीन घायल

Also Read