नई ट्रेन का भव्य स्वागत : मुंबई-लालकुआं एक्सप्रेस पहली बार मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची, शहरवासियों में खुशी की लहर

मुंबई-लालकुआं एक्सप्रेस पहली बार मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची, शहरवासियों में खुशी की लहर
UPT | मुंबई-मुरादाबाद रेल सेवा शुरू

Oct 15, 2024 10:22

मुंबई से बांद्रा 'टी' लालकुआं ट्रेन पहली बार मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची तो शहरवासियों ने ढोल और ताशे के साथ नई ट्रेन और उसके यात्रियों का भव्य स्वागत किया। मुरादाबादवासी लंबे समय से मुंबई के लिए ट्रेन की मांग कर रहे थे।

Oct 15, 2024 10:22

Short Highlights
  • लालकुआं जाने वाली इस ट्रेन में 500 से अधिक यात्री सवार थे। करीब 50 यात्री मुरादाबाद स्टेशन पर उतरे
  • ट्रेन रविवार शाम को बांद्रा टर्मिनस से चलकर सोमवार रात 9:45 बजे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची
Moradabad News : मुरादाबाद के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन रहा। वर्षों की प्रतीक्षा के बाद, मुंबई और मुरादाबाद के बीच सीधी रेल सेवा की मांग अंततः पूरी हो गई है। मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई यह नई ट्रेन सेवा, जो बांद्रा से लालकुआं तक चलती है, आज पहली बार मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यह क्षण मुरादाबाद के निवासियों के लिए उत्सव का विषय बन गया, जिन्होंने ढोल और ताशे के साथ नई ट्रेन और उसके यात्रियों का भव्य स्वागत किया। मुंबई-लालकुआं एक्सप्रेस रविवार शाम बांद्रा टर्मिनस से रवाना हुई और सोमवार रात 9:45 बजे मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। 

सुविधाजनक यात्रा का अनुभव मिलेगा
इस नई रेल सेवा की शुरुआत से पहले, मुरादाबाद और मुंबई के बीच यात्रा करने वाले लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। कई बार यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कई ट्रेनें बदलनी पड़ती थीं, जिससे यात्रा न केवल थकाऊ हो जाती थी, बल्कि समय और धन की भी अधिक खपत होती थी। इस नई सीधी सेवा के साथ, यात्रियों को अब एक ही ट्रेन में आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव मिलेगा।

लगातार संसद में इस मुद्दे को उठाया
इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के पीछे कई वर्षों का संघर्ष और प्रयास छिपा है। मुरादाबाद के सांसदों ने लगातार संसद में इस मुद्दे को उठाया और इस रेल मार्ग की आवश्यकता पर जोर दिया। उनके अथक प्रयासों और स्थानीय जनता के समर्थन ने अंततः सरकार को इस परियोजना को मंजूरी देने के लिए प्रेरित किया।

यह बोले यात्री
इस नई रेल सेवा का सबसे अधिक लाभ व्यापारियों और नियमित यात्रियों को मिलेगा। मुरादाबाद के एक प्रमुख कपड़ा व्यापारी वसीम अली ने बताया कि पिछले दस वर्षों से वे मुंबई से कपड़े का व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब यह नई ट्रेन हमारे लिए वरदान साबित होगी। यह न केवल समय की बचत करेगी, बल्कि हमारे व्यापार को भी नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी। 

व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा
यह नई रेल सेवा मुरादाबाद के आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। बेहतर कनेक्टिविटी से व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इससे न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को लाभ होगा, बल्कि नए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

मेयर बोले-नए युग की शुरुआत
मुरादाबाद के मेयर ने इस अवसर पर कहा कि यह हमारे शहर के लिए एक नए युग की शुरुआत है। हम मोदी सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने हमारी आवाज सुनी और इस महत्वपूर्ण परियोजना को मूर्त रूप दिया। 

Also Read

गंगा भोजनालय में 5 लाख का सामान जलकर राख

15 Oct 2024 03:29 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद के रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग : गंगा भोजनालय में 5 लाख का सामान जलकर राख

मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित गंगा भोजनालय में देर रात अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। लाखों का सामान जलकर राख हो गया। प्रथम दृष्टया इसका कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। और पढ़ें