मायावती के भतीजे की पहली रैली : आकाश आनंद ने नगीना की जनता को किया संबोधित, चंद्रशेखर पर बोला हमला

आकाश आनंद ने नगीना की जनता को किया संबोधित, चंद्रशेखर पर बोला हमला
UPT | आकाश आनंद ने नगीना की जनता को किया संबोधि

Apr 06, 2024 20:08

बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने नगीना लोकसभा सीट पर चुनावी जनसभा का संबोधित किया। आकाश की यह पहली रैली थी। वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे भी है।

Apr 06, 2024 20:08

Short Highlights
  • नगीना में हुई आकाश आनंद की रैली
  • चंद्रशेखर पर बोला हमला
  • मायावती के भतीजे की पहली रैली
Bijnor News : बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने नगीना लोकसभा सीट पर चुनावी जनसभा का संबोधित किया। आकाश की यह पहली रैली थी। वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे भी है। रैली के दौरान आकाश ने आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर पर भी जोरदार हमला बोला। नगीना में करीब 6 लाख मुस्लिम वोटर हैं और यहां पर मुकाबला टक्कर का है।

'जमानत जब्त हो जाएगी'
आकाश ने अपनी सभा में चंद्रशेखर का नाम लिए बिना हमला बोलते हुए कहा- 'आप लोगों को कुछ लोग भटका रहे हैं। ये आदमी अपने आपको मसीहा बताता है। कहता है कि मैं अपने समाज के लिए सड़क पर उतरुंगा। हमारे समाज के लोगों को लेकर सड़क पर आंदोलन करता है, लड़ता-झगड़ता है। हमारे युवा साथियों पर मुकदमा होता है। फिर ये आदमी दूसरी जगह चला जाता है। वहां पर आंदोलन करता है। इस कारवां में हमारे युवा साथियों पर मुकदमे होते जा रहे हैं। '
 
सुरक्षित सीट है नगीना
नगीना की लोकसभा सीट सुरक्षित सीट है। यहां से बसपा ने सुरेंद्र पाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। आकाश आनंद ने सुरेंद्र के समर्थन में ही प्रचार किया है। बिजनौर और नगीना की लोकसभा सीट पर दलित-मुस्लिम समीकरण को साधने के लिए ही आकाश ने नगीना से चुनाव प्रचार की शुरुआत की है। आकाश ने इस दौरान कांग्रेस और भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। नगीना की सीट से चंद्रशेखर के उतरने के बाद से ही बसपा के लिए ये मुकाबला चुनौतीपूर्ण हो गया है। आकाश के भाषण में इसकी बानगी देखी जा सकती है।

मायावती का गढ़ माना जाता है बिजनौर
बिजनौर को बसपा सुप्रीमो मायावती का गढ़ माना जाता है। मायावती ने अपना पहला लोकसभा चुनाव 1989 में बिजनौर से ही लड़ा था। 2019 में बिजनौर और नगीना की दोनों लोकसभा सीटों पर बसपा ने ही जीत दर्ज की थी। इन दोनों सीटों पर दलित-मुस्लिम समीकरण काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए ही आकाश आनंद ने प्रचार के लिए नगीना सीट को चुना। बसपा ने इस बार नगीना की सीट से अपने सांसद गिरीश चंद्र का टिकट काटकर सुरेंद्र पाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Also Read

नरसिंहानंद के पैगंबर साहब पर दिए गए विवादित बयान से गुस्सा, मुस्लिमों का प्रदर्शन

5 Oct 2024 12:02 PM

मुजफ्फरनगर Moradabad News : नरसिंहानंद के पैगंबर साहब पर दिए गए विवादित बयान से गुस्सा, मुस्लिमों का प्रदर्शन

पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। मुरादाबाद के कटघर कोतवाली इलाके में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित... और पढ़ें