Bijnor News : बिजनौर में होगा विकास प्राधिकरण का गठन, अब नहीं चलेगी कालोनी काटने वालों की मनमानी

बिजनौर में होगा विकास प्राधिकरण का गठन, अब नहीं चलेगी कालोनी काटने वालों की मनमानी
UPT | बिजनौर

Jun 20, 2024 10:12

विकास प्राधिकरण के लिए सर्वे का कार्य शुरू करा दिया है। इससे शहर के विकास को रफ्तार मिलेगी।

Jun 20, 2024 10:12

Bijnor News : जिले के लोगों का अच्छा घर बनाने का सपना पूरा होने वाला है। दरअसल, विकास प्राधिकरण की मांग अब पूरी होने की उम्मीद दिख रही है। क्योंकि प्रशासन ने बिजनौर मुख्यालय समेत जिले के अन्य तहसील शहरों में भी विकास प्राधिकारण बनाने का खाका तैयार कर लिया है। जिससे आम आदमी को काफी फायदा होगा। साथ ही जेब पर कालोनाइजरों की मनमानी नहीं चलेगी।

विकास प्राधिकरण का होगा गठन
जिले में विकास प्राधिकरण का गठन होने जा रहा है। विकास प्राधिकरण के लिए मानचित्र तैयार हो गया है। जिससे अब कालोनी काटने वाले अपनी मनमानी से प्लाट का मूल्य वसूल नहीं कर पाएंगे। अफसरों के अनुसार प्राधिकरण से प्राप्त राजस्व का उपयोग संबंधित क्षेत्रों के विकास में व्यय किया जाएगा। इसमें नक्शे स्वीकृत करने, भवन योजना आदि कार्य होंगे।



सर्वे का कार्य शुरू
एसडीएम सदर मनोज कुमार ने बताया कि विकास प्राधिकरण के लिए सर्वे का कार्य शुरू करा दिया है। इससे शहर के विकास को रफ्तार मिलेगी। प्राधिकरण से अच्छी कालोनियां विकसित होंगी और सड़कों का निर्माण होगा। बिजनौर विकास प्राधिकरण में विनियमित क्षेत्र बिजनौर की सीमा में आने वाले क्षेत्र के अतिरिक्त अन्य नगर निकायों व राजस्व ग्रामों को सम्मिलित किया जाएगा।

Also Read

बेखौफ दबंगों ने सरेआम युवक को मारी गोली, गंभीर रुप से घायल

3 Jul 2024 02:53 AM

मुरादाबाद मुरादाबाद में अपराधियों के हौसले बुलंद : बेखौफ दबंगों ने सरेआम युवक को मारी गोली, गंभीर रुप से घायल

घटना में पुलिस महकमें की बड़ी लापरवाही सामने आई है। युवक को गोली मारने के मामले में 25 दिन पहले की गई शिकायत पर यदि पुलिस सक्रिय होकर कार्रवाई करती तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती। मुख्यमंत्री के आदेश के... और पढ़ें