Kanwar Yatra : कांवड़़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू, उत्तरखंड और यूपी के अधिकारियों ने तैयार किया रोडमैप

कांवड़़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू, उत्तरखंड और यूपी के अधिकारियों ने तैयार किया रोडमैप
UPT | बिजनौर की बरकातपुर चीनी मिल में दोनों राज्यों के अधिकारियों की समन्वय बैठक

Jun 30, 2024 09:41

दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की समन्वय बैठक में कांवड़ियों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। कांवड़ यात्रा मार्ग पर शरारती तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए पैनी निगाह रहेगी।

Jun 30, 2024 09:41

Short Highlights
  • उत्तरखंड और यूपी के अधिकारियों की समन्वय बैठक
  • पिछले साल की दिक्कतों को भी किया साझा
  • मुरादाबाद, अमरोहा, मुजफ्फरनगर के साथ साथ पौड़ी, हरिद्वार के पुलिस अफसर शामिल
Bijnor News : 22 जुलाई को सोमवार से सावन माह की शुरुआत हो रही है। इसके बाद दो अगस्त को सावन की शिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में कांवड़ यात्रा 2024 को लेकर अभी से यूपी और उत्तराखंड के अफसर तैयारी में जुटे हुए हैं। यूपी और उत्तराखंड के अफसरों ने कांवड़ यात्रा 2024 को लेकर रोडमैप तैयार कर लिया है। दोनों राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठकों का दौर जारी है। जिसमें तालमेल बनाकर इंतजामों को पुख्ता करने की रणनीति बनाई जा रही है।

अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर एक-दूसरे से अपने अनुभव साझा किए
बिजनौर की बरकातपुर चीनी मिल में दोनों राज्यों के अधिकारियों की समन्वय बैठक हुई। कांवड़ यात्रा को लेकर इस बैठक में ​बिजनौर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद के साथ हरिद्वार, पौड़ी और काशीपुर के पुलिस अधिकारी शामिल हुए। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर एक-दूसरे से अपने अनुभव साझा किए। एएसपी देहात रामअर्ज ने कहा कि दोनों राज्यों के अधिकारियों को संवेदनशील गांव, अवैध शराब, एक दूसरे राज्य के सीमा के कच्चे और पक्के रास्तों पर नजर रखनी होगी। इसी के साथ अराजकतत्वों, गुंडा, बदमाशों पर पैनी नजर रखने की जररूत है। इस बार कांवड़ यात्रा की शुरूआत 22 जुलाई से हो रही है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराना उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी है।

बॉर्डर पर संयुक्त चेकिंग अभियान
एएसपी ग्रामीण ने कांवड़ यात्रा के दौरान दोनों प्रदेशों की सीमा पर संयुक्त रूप में चेकिंग अभियान चलाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर मीट की दुकानों को बंद कराया जाएगा। कांवड़ मार्ग पर संयुक्त आबादी वाले गांव व कस्बों में पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। बैठक में सीओ सिटी संग्राम सिंह, सीओ ट्रैफिक राजेश सिंह, सीओ धामपुर सर्वम सिंह, सीओ नजीबाबाद देश दीपक सिंह, सीओ ट्रैफिक हरिद्वार नताशा सिंह, सीओ ट्रैफिक अमरोहा अभिषेक यादव सहित दोनों राज्यों के निकटवर्ती थाना प्रभारी मौजूद रहे।

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस रहे सतर्क
दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की समन्वय बैठक में कांवड़ियों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। कांवड़ यात्रा मार्ग पर शरारती तत्वों से सख्ती से निपटने के लिए पैनी निगाह रहेगी। संदिग्ध चौराहों और तिराहों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

डायवर्ट प्लान पर की चर्चा
दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा के दौरान जाम पर अंकुश लगाने के लिए डायवर्ट प्लान बनाया। एएसपी राम अर्ज ने कहा कि कांवड़ियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाना पुलिस की जिम्मेदारी है। कांवड़ यात्रा में कोई परेशानी न हो, इसके लिए मार्गाेंं पर यातायात डायवर्ट किया जाएगा।
 

Also Read

बेखौफ दबंगों ने सरेआम युवक को मारी गोली, गंभीर रुप से घायल

3 Jul 2024 02:53 AM

मुरादाबाद मुरादाबाद में अपराधियों के हौसले बुलंद : बेखौफ दबंगों ने सरेआम युवक को मारी गोली, गंभीर रुप से घायल

घटना में पुलिस महकमें की बड़ी लापरवाही सामने आई है। युवक को गोली मारने के मामले में 25 दिन पहले की गई शिकायत पर यदि पुलिस सक्रिय होकर कार्रवाई करती तो शायद ऐसी नौबत नहीं आती। मुख्यमंत्री के आदेश के... और पढ़ें