बिजनौर में गुलदार ने रोकी पढ़ाई : एक भी बच्चा नहीं पहुंचा स्कूल, वन विभाग ने लगाया ट्रैप कैमरा

एक भी बच्चा नहीं पहुंचा स्कूल, वन विभाग ने लगाया ट्रैप कैमरा
UPT | symbolic image

Sep 15, 2024 13:31

बिजनौर जिले के हल्दौर थाना क्षेत्र के ईसापुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में एक गुलदार के घुसने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्कूल के आस-पास ट्रैप कैमरा लगा दिए ...

Sep 15, 2024 13:31

Bijnor News : बिजनौर जिले के हल्दौर थाना क्षेत्र के ईसापुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में एक गुलदार के घुसने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्कूल के आस-पास ट्रैप कैमरा लगा दिए हैं ताकि गुलदार की स्थिति का पता लगाया जा सके। गुलदार के डर के कारण शनिवार को स्कूल में कोई भी छात्र नहीं आया।

विद्यालय के परिसर में घुस आया गुलदार
दरसअल दो दिन पहले एक गुलदार विद्यालय के परिसर में घुस आया था। उस समय विद्यालय के छात्र वहां मौजूद नहीं थे, लेकिन स्कूल का स्टाफ वहां था। स्टाफ ने खुद को सुरक्षित रखने के लिए एक कमरे में बंद कर लिया। इस घटना के दौरान एक महिला रसोइया, जो भागने की कोशिश कर रही थी, गिर गई और उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। स्कूल स्टाफ ने तुरंत गुलदार के प्रवेश की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर शिक्षिकाओं से जानकारी प्राप्त की और गुलदार के पंजों के निशान ढूंढने की कोशिश की।



क्या बोले वन विभाग के रेंजर?
वन विभाग के रेंजर महेश गौतम ने बताया कि स्कूल के आस-पास ट्रैप कैमरे लगाए गए हैं। यदि कैमरों में गुलदार की गतिविधियां दर्ज होती हैं, तो क्षेत्र में पिंजरे और जाल लगाकर उसे पकड़ने की कोशिश की जाएगी। फिलहाल, गुलदार के पंजों के स्पष्ट निशान नहीं मिले हैं।

गुलदार के डर से खाली रहा स्कूल
गुलदार के डर के कारण शनिवार को स्कूल में कोई भी बच्चा नहीं आया। ग्रामीणों और स्कूल स्टाफ के बीच भय का माहौल बना हुआ है। बिजनौर जिले में इन दिनों गुलदार का आतंक बढ़ गया है, जिसके चलते अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। वन विभाग लगातार गुलदार को पकड़ने और लोगों की सुरक्षा के लिए अभियान चला रहा है, साथ ही दिन-रात माइक से चेतावनियाँ भी जारी कर रहा है।

हमलों में अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत
वहीं 9 सितंबर को वन विभाग की टीम ने एक गुलदार को पकड़ा था,जिससे स्थानीय ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। यह घटना नूरपुर रोड के पास स्थित जंगल क्षेत्र में हुई। वहीं वन विभाग ने पिछले एक महीने में चार से अधिक गुलदारों को पकड़ा है। बिजनौर जिले में हालिया दिनों में गुलदार के हमलों की बढ़ती घटनाओं ने स्थानीय निवासियों को चिंतित कर दिया है। इन हमलों में अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। वन विभाग ने इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए गुलदार को पकड़ने के लिए लगातार पिंजरे लगाकर अभियान चला रखा है।

Also Read

पूर्व सांसद रहे नदारद, दो धड़ों में बंटी दिखी पार्टी

18 Sep 2024 04:12 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में कांग्रेस का प्रदर्शन : पूर्व सांसद रहे नदारद, दो धड़ों में बंटी दिखी पार्टी

कुंवर दानिश अली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी सरकार की विफलताओं और पुलिस द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया था। उनका उद्देश्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करना और प्रदर्शन के माध्यम से सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना था। हालांकि, जब प्रदर्शन क... और पढ़ें