Bijnor News :  वन विभाग के पिंजरे में फंसा गुलदार, लोगों ने ली राहत की सांस 

वन विभाग के पिंजरे में फंसा गुलदार, लोगों ने ली राहत की सांस 
UPT | पिंजरे में कैद गुलदार

Aug 25, 2024 16:52

बिजनौर के साहूवाला वन रेंज के अंतर्गत ग्राम जाफरपुर में एक ग्रामीण के घेर में एक गुलदार फंस गया। बताया गया है कि 22 अगस्त की रात को गुलदार ने...

Aug 25, 2024 16:52

Bijnor News : बिजनौर के साहूवाला वन रेंज के अंतर्गत ग्राम जाफरपुर में एक ग्रामीण के घेर में एक गुलदार फंस गया। बताया गया है कि 22 अगस्त की रात को गुलदार ने घेर में घुसकर एक बछड़े पर हमला कर दिया, जिससे बछड़ा घायल हो गया। इस घटना के बाद गुलदार भाग गया और वन विभाग को सूचित किया गया था। वन विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए विनोद कुमार के घेर में पिंजरा लगा दिया। शनिवार रात गुलदार पिंजरे में फंस गया।

अन्य स्थान पर भेजा जाएगा गुलदार
गुलदार के पिंजरे में फंसने की सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र प्रसाद ध्यानी ने वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर पिंजरे को ट्रैक्टर-ट्राली में रखवाया। इसे साहूवाला रेंज कार्यालय परिसर में ले जाया गया। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि गुलदार के पिंजरे में फंसने की जानकारी वन विभाग के उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। अब गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा और विभागीय निर्देशों के अनुसार इसे अन्य स्थान पर भेजा जाएगा।

गांव के लोगों ने ली राहत की सांस
गुलदार के पकड़े जाने के बाद जाफरपुर गांव के निवासी राहत की सांस ले रहे हैं। गांव में गुलदार की आवाजाही से लोग चिंतित थे, लेकिन अब उनके पकड़े जाने से सुरक्षा की भावना बढ़ गई है। वन विभाग की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने ग्रामीणों को राहत दी है। अब वन विभाग द्वारा गुलदार की सही देखभाल और परीक्षण के बाद उचित स्थान पर पुनर्वास की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Also Read

छात्रा के साथ गाली-गलौज और दी धमकी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

13 Sep 2024 10:40 AM

बिजनौर बिजनौर में छेड़छाड़ का मामला : छात्रा के साथ गाली-गलौज और दी धमकी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के डीडीपीएस स्कूल में 13 सितंबर को एक 12 वीं की छात्रा ने साथ पढ़ने वाले विशेष समुदाय छात्र पर कक्षा में ही  छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। और पढ़ें