Moradabad News : भूमि खाली कराने पहुंचीं एमडीए सचिव को BJP विधायक ने हड़काया, जानें पूरा मामला

भूमि खाली कराने पहुंचीं एमडीए सचिव को BJP विधायक ने हड़काया, जानें पूरा मामला
UPT | एमडीए सचिव के साथ नोकझोंक करते बीजेपी के शहर विधायक।

Oct 16, 2024 10:28

मुरादाबाद में भाजपा के शहर विधायक रितेश गुप्ता और मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के बीच अर्से से चली आ रही कोल्डवार अब सरफेस पर आती दिख रही है। मंगलवार को शहर विधायक और वीसी के बीच सीधा...

Oct 16, 2024 10:28

Moradabad News : मुरादाबाद में भाजपा के शहर विधायक रितेश गुप्ता और मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के बीच अर्से से चली आ रही कोल्डवार अब सरफेस पर आती दिख रही है। मंगलवार को शहर विधायक और वीसी के बीच सीधा टकराव हुआ। इस टकराव के बाद शहर विधायक ने वीसी को राम विरोधी ठहराने की कोशिश की। विधायक का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसमें वह एमडीए के जेई को धमकाते नजर आ रहे हैं। विधायक ने जेई से कहा- वीसी, सेक्रेटरी का दिमाग खराब हो गया है। उसे यहां बुलाओ, कहो विधायक जी बैठे हैं। तुम लोग रामलीला रुकवाओगे, माहौल खराब करना चाहते हो शहर का...। इस दौरान वीडियो में विधायक को अपशब्द कहते भी सुना जा रहा है।

जंग का मैदान बनी ये जगह 
शहर विधायक और वीसी की जंग का मैदान वो जगह बनी, जहां मंगलवार को रावण दहन की तैयारियां हो रही थीं। हम बात कर रहे हैं कांशीराम से सटे सोनकपुर योजना के खाली पड़े भूखंडों की। इन्हीं खाली भूखंडों पर पिछले दो साल से कांशीराम नगर के लोग रामलीला का आयोजन करते चले आ रहे हैं। दो साल से यहां रावण दहन भी हो रहा है। लेकिन, इस बार एमडीए अपनी जमीन पर बिना अनुमति के रामलीला मंचन का विरोध करता चला आ रहा है। दूसरी ओर, विधायक रितेश गुप्ता इसे आस्था से जोड़कर मंचन को सही ठहरा रहे हैं।

रामलीला मंचन का आखिरी दिन 
पूरी घटना मंगलवार को दोपहर से शुरू हुई। सोनकपुर में कांशीराम कालोनी की रामलीला मंचन का आखिरी दिन था। रात को यहां रावण दहन होना था। लेकिन, दोपहर में पहुंची एमडीए की टीम ने रामलीला कमेटी को मौके से खदेड़ दिया। लोगों से मंच और रावण का पुतला हटाकर मैदान खाली करने को कहा। इस पर रामलीला कमेटी के लोगों ने शहर विधायक को फोन किया। शहर विधायक ने पहले वीसी को फोन किया, इसके बाद वह खुद मौके पर पहुंच गए। विधायक ने मौके पर जाकर एमडीए के एई-जेई की टीम को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने प्राधिकरण की टीम से तुरंत मौके से चले जाने को कहा। लेकिन, एमडीए की टीम वहां से नहीं हिली। एमडीए की टीम ने कहा कि उन्हें ये जगह खाली कराने के आदेश हैं और वो यहां रामलीला नहीं होने देंगे। विधायक ने टीम से कहा कि रामलीला का आखिरी दिन है। रावण का पुतला दहन हो जाने दें, लेकिन प्राधिकरण टीम ने विधायक की एक नहीं सुनी। 

रामलीला रुकवाने का पाप कर रहे अफसर
इस बीच, जिला प्रशासन के भी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने मौके पर माहौल को सही करने की कोशिश की। शहर विधायक के कहने पर जब प्राधिकरण की टीम वहां से नहीं हिली तो शहर विधायक ने प्राधिकरण अफसरों को राम विरोधी तक कह डाला। शहर विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो धार्मिक पर्वों को खूब हर्षोल्लास के साथ मनाने की बात कहते हैं। लेकिन, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारी रामलीला को रुकवाने का पाप कर रहे हैं। ये इनकी राम विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। शहर विधायक ने रामलीला कमेटी से रामलीला मंचन शुरू कराने को तो कह दिया, लेकिन एमडीए की टीम दूसरी ओर से कमेटी को बुलडोजर का डर दिखाती रही। बहरहाल, कुछ देर मौके पर रुकने और अपनी जिंदाबाद के नारे सुनने के बाद शहर विधायक रितेश गुप्ता अपने घर को चल दिए। तभी एमडीए के काम में विधायक के दखल देने की सूचना वीसी तक पहुंची तो उन्होंने प्राधिकरण की नंबर दो यानी सेक्रेटरी को मौके पर रवाना कर दिया। 

एमडीए सचिव और विधायक के बीच हॉट टॉक
एमडीए की अपनी फोर्स के साथ मौके पर पहुंची सेक्रेटरी अंजु लता और विधायक रितेश गुप्ता के बीच भी नोंकझोंक हुई। शहर विधायक ने रामलीला रुकवाने की वजह पूछी तो सेक्रेटरी ने कहा कि जिस जमीन पर रामलीला का मंचन हो रहा है, वो मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की है। इस जमीन पर रामलीला का मंचन करने से पहले प्राधिकरण से परमिशन ली जानी चाहिए थी, जो नहीं ली गई है। इस पर विधायक बोले कि मुझे नियम मत समझाइए। सेक्रेटरी ने विधायक को जवाब दिया- नियम तो समझाना पड़ेगा विधायक जी। विधायक ने सेक्रेटरी से कहा कि वो रामलीला मंचन होने दें। वैसे भी रामलीला का आखिरी दिन है। एक और दिन रामलीला हो जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन, सेक्रेटरी ने विधायक को साफ लहजे में बता दिया कि एमडीए की जमीन पर गैरकानूनी ढंग से रामलीला हो रही है। विधायक ने भी सेक्रेटरी को खरी खोटी सुनाई। बोले- मुरादाबाद विकास प्राधिकरण में सभी काम नियम से होते हैं क्या? आप मुझे नियम मत समझाइए, मैं भी सरकार का ही अंग हूं। 

मीडिया से रूबरू हुए विधायक
एमडीए से दो-दो हाथ करने के बाद विधायक रितेश गुप्ता ने अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता की। शहर विधायक ने इस पर एमडीए अधिकारियों पर राम विरोधी होने से लेकर हिंदू विरोधी होने तक के आरोप लगाए। विधायक बोले- वीसी ने भगवान राम की लीला के मंचन को रोकने का प्रयास किया है। ये बेहद अपमानजनक है। एमडीए के अधिकारियों ने रामलीला के मंचन और रावण के पुतले पर बुलडोजर चलवाने की धमकी दी। एमडीए अधिकारियों ने रामलीला कमेटी के साथ अभद्रता की और भगवान राम की लीला के मंचन को रुकवाया, मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। विधायक ने कहा- सेक्रेटरी अंजु लता ने रामलीला कमेटी से बहुत बदसुलूकी की है। 

बीजेपी का वोट खराब कर रहे अधिकारी
विधायक ने कहा कि ये अधिकारी भाजपा के वोट को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। अब एमडीए इस रामलीला को समापन वाले दिन गैरकानूनी बताकर रुकवा रहा है। जब 6 तारीख को रामलीला का पूजन हुआ और इतने दिन तक रामलीला मंचन होता रहा, तब एमडीए अधिकारी कहां गए थे। विधायक ने कहा- जान बूझकर हिंदुओं को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है। मुरादाबाद में सारे एक्शन सिर्फ हिंदुओं पर हो रहे हैं। सरकारी सिस्टम हिंदुओं को प्रताड़ित कर रहा है। शहर में अतिक्रमण हट रहा है तो हिंदुओं का हट रहा है, हाउस टैक्स के नोटिस जा रहे हैं तो हिंदुओं को जा रहे हैं और अब रामलीला भी हिंदुओं की ही रोकी जा रही है। विधायक बोले- मैं इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करूंगा। हमारी ही सरकार में ऐसे अधिकारी हैं, जो हमारे वोट बढ़ाने से तो गए, उल्टा हमारे वोटों को घटाने का काम कर रहे हैं।

डीएम ने किया हस्तक्षेप
विधायक ने डीएम अनुज सिंह से मामले की शिकायत की। इसके बाद डीएम ने एमडीए के वीसी से बात कर रामलीला को नहीं रुकवाने के निर्देश दिए। उसके बाद कांशीराम नगर के लोगों ने देर रात सोनकपुर योजना में आयोजित रामलीला मेले में दशहरा मेला मनाया। यहां देर रात रावण दहन भी हुआ।

Also Read

आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट ने किया दोषमुक्त, दूसरी बार किया बरी

16 Oct 2024 04:24 PM

रामपुर रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा को बड़ी राहत : आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट ने किया दोषमुक्त, दूसरी बार किया बरी

फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बड़ी राहत मिली है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार को उन्हें साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया। और पढ़ें