मुरादाबाद में बसपा की चुनाव रैली : मायावती का भाजपा पर आरोप, कहा- धर्म की आड़ में मुस्लिमों पर अत्याचार

मायावती का भाजपा पर आरोप, कहा- धर्म की आड़ में मुस्लिमों पर अत्याचार
UPT | मायावती

Apr 15, 2024 14:07

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे अपने चुनाव अभियान के तहत सोमवार को मुरादाबाद के दौरे पर रहेंगी...

Apr 15, 2024 14:07

Moradabad News : यूपी में चुनाव अभियान के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती सोमवार को मुरादाबाद में जनसभा में पहुंच गई है। यहां मायावती जनसभा को संबोधित करते हुए मुरादाबाद से बसपा प्रत्याशी विजेंद्र सिंह के लिए वोट मांगी। बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुनील आजाद के अनुसार जनसभा के लिए मझौला थाने के अंतर्गत आने वाले रामलीला मैदान में 40 फीट लंबा और 24 फीट चौड़ा मंच बनाया गया है। इसी मंच के पास वीआईपी के लिए अलग मंच बनाया गया है। मायावती से पहले मंच पर स्थानीय नेताओं ने जनता से संवाद किया। उन्होंने मतदाताओं से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की।

मायावती का भाजपा पर हमला
मुरादाबाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला कहा कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रही है। कहा कि अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी केंद्र की तमाम सरकारी जांच एजेंसी का राजनीतिकरण कर दिया है। देश के जिस हिस्से में बीजेपी की सरकार है वहां के लोग उसकी नीतियों से परेशान हैं। मायावती कहा कि यूपी में बसपा की सरकार के दौरान सभी के हितों का भी हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा गया। कांग्रेस की सरकार की तरह वर्तमान भाजपा सरकार भी जातिवादी हैं। उसकी पूंजीवादी नीतियों के चलते पूरे देश में गरीबों, दलितों और आदिवासियों और मुस्लिमों का शोषण हो रहा है। 

धर्म के आड़ में मुस्लिमों पर हो रहो अत्याचार: मायावती
मायावती कहा कि आज पूरे देश में दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों को सरकारी नौकरियों में पड़े आरक्षण के तहत पदों को नहीं भरा जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह धर्म के आड़ में मुस्लिमों पर अत्याचार कर रही है। बता दें कि मायावती से पहले मंच पर स्थानीय नेताओं ने जनता से संवाद किया। उन्होंने मतदाताओं से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की। लाइनपार स्थित रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा में भाग लेने के लिए सुबह से ही बसपा के कार्यकर्ता पहुंचने लगे थे। 

पीलीभीत में मायावती की रैली
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती चुनाव अभियान के तहत सोमवार को ही मुरादाबाद का बाद पीलीभीत में रैलियों को संबोधित करेंगी । वह एक रैली को मुरादाबाद के मझौला थाने के अंतर्गत आने वाले रामलीला मैदान में और दूसरी रैली को पीलीभीत के बीसलपुर में किसान सहकारी चीनी मिल के पास के मैदान में संबोधित करेंगी। उन्होंने रविवार को यूपी में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत सहारनपुर से की, जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया और पार्टी उम्मीदवार माजिद अली के लिए वोट मांगे।

चुनाव के लिए मायवती की दूसरी रैली 
बता दें कि आज मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के लिए मायवती की दूसरी रैली है। इस बार बसपा ने मुरादाबाद लोकसभा सीट ने मायवती ने ठाकुरद्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष इरफान सैफी को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां जनसभी करने का एक कारण यह भी है कि लाइनपार रामलीला ग्राउंड हिन्दू आबादी है और बीजेपी का गढ़ है। यहां ज्यादातर सैनी, जाटव, पाल, वाल्मीकि बड़ी संख्या में है। इन वोटरों को साधने के लिए रामलीला ग्राउंड पर जनसभा रखी गयी है। 

Also Read

प्रथम दृष्टया इसे प्राकृतिक मौत माना जा रहा है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

6 Oct 2024 08:40 PM

बिजनौर कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ का शव मिला : प्रथम दृष्टया इसे प्राकृतिक मौत माना जा रहा है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

बिजनौर जिले में स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क में एक बाघ का शव बरामद किया गया है। इस बाघ की उम्र लगभग 8 से 9 साल बताई जा रही है। गश्त के दौरान टीम को उत्तराखंड सीमा के पास धारा-रानी नांगल के बंबू स्रोत में एक बाघ का शव मिला। और पढ़ें