मुरादाबाद में तीन दुकानों में भीषण आग : एक घंटे देरी से मौके पर पहुंची दमकल, लाखों का सामान जलकर राख

एक घंटे देरी से मौके पर पहुंची दमकल, लाखों का सामान जलकर राख
UPT | सांसद रुचि वीरा ने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों से की मुलाकात।

Jul 11, 2024 17:17

थाना कोतवाली क्षेत्र के टाउन हॉल में देर रात शार्ट सर्किट से तीन दुकानों में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकानदारों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां एक घंटे देरी से पहुंची।

Jul 11, 2024 17:17

Moradabad News : देर रात थाना कोतवाली क्षेत्र के टाउन हॉल स्थित कपड़े, स्कूल बैग और चप्पल की दुकानों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने पल भर में ही भयानक रूप ले लिया। आग की सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी उषा मलिक ने तत्काल दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। दुकानदारों का आरोप है कि सूचना दिए जाने के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची। तब तक आग तीनों दुकानों में पूरी तरह फैल चुकी थी और भयानक रूप ले लिया था। फायर ब्रिगेड कर्मियों की टीम आग बुझाने में जुट गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, इस दौरान टाउन हॉल के आसपास अफरा-तफरी मच गई। सांसद रुचि ने मौके पर पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

कर्ज लेकर भरा था दुकान में सामान
टाउन हॉल के पास कई छोटी-बड़ी दुकानें हैं। बुधवार शाम को दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर घर चले गए थे। रात करीब 12 बजे अचानक कपड़े की दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। इसकी चपेट में पास की दो दुकानें भी आ गईं। दुकानदार सकलैन ने बताया कि उनकी बच्चों के कपड़े की दुकान है जो बीती रात आग लगने से पूरी तरह जलकर राख हो गई है। सकलैन का कहना है कि करीब 10 लाख रुपये का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। उनका कहना है कि अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने कर्ज लेकर दुकान में सामान भरा था।

दूसरे दुकानदार मोहम्मद अहसान ने बताया कि उनकी स्कूल बैग की दुकान है, इस समय स्कूल बैग का सीजन चल रहा था और दुकान में करीब 8 लाख रुपये का सामान था जो आग लगने से जलकर राख हो गया। तीसरे दुकानदार हबीब ने बताया कि उनकी लेडीज रेडीमेड कपड़ों की दुकान है, दुकान में 4 से 5 लाख रुपये का सामान था जो आग लगने से जलकर राख हो गया। तीनों दुकानदारों का कहना है कि दुकान ही हमारा एकमात्र सहारा थी जो जलकर राख हो गई है और हम तीनों दुकानदारों पर लाखों रुपये का कर्ज है। दुकान ही हमारा घर चलाने का एकमात्र साधन थी। हम पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं।

बिजली विभाग पर आरोप
तीनों दुकानदारों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी शार्ट सर्किट के कारण दुकानों में आग लग चुकी है और उन्होंने कई बार बिजली विभाग को इस बारे में अवगत भी कराया था, लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग लगातार लापरवाही बरत रहा है, जिसके चलते बीती रात यह बड़ी घटना घटित हुई

आग लगने के कारणों की जा रही जांच
अग्निशमन अधिकारी ज्ञान प्रकाश शर्मा ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग को पूरी तरह बुझा दिया गया है। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

Also Read

एमपी-एमएलए कोर्ट ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश, बहू-बेटे भी आरोपी, जानें पूरा मामला

20 Jul 2024 04:30 PM

मुरादाबाद सपा विधायक नासिर कुरैशी की मुश्किलें बढ़ीं : एमपी-एमएलए कोर्ट ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश, बहू-बेटे भी आरोपी, जानें पूरा मामला

मामले की शुरुआत तब हुई जब असालतपुरा के निवासी मोहम्मद रईस ने अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक कुरैशी, उनके बेटे आमिर और बहू इरम सहित कई अन्य लोग उनके खाली प्लॉट पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे... और पढ़ें