Moradabad News : दोस्त से मिलने बरेली से आए युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिवार वालों ने लगाया हत्या का आरोप

दोस्त से मिलने बरेली से आए युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिवार वालों ने लगाया हत्या का आरोप
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 28, 2024 01:51

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में दोस्त के घर आए बरेली के युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या परिवार वालो ने दोस्त पर लगाए हत्या के आरोप पुलिस मामले की जांच में जुटी।

Aug 28, 2024 01:51

Moradabad News : मुरादाबाद में कटघर थाना क्षेत्र में दोस्त के घर आए बरेली के युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव दोस्त के किराये के कमरे पर फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक टीम से जांच पड़ताल कराने के बाद पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। भाई ने हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पोस्टमार्टम में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है।



क्या है पूरा मामला
जिले के कैंट थाना क्षेत्र के झील गौटिया लाल फाटक के पास रहने वाला रोमन कुमार (23 वर्ष) बरेली ई-बस डिपो में प्राइवेट जॉब करता था। कुछ दिन पहले उसका काम छूट गया था। परिवार में मां प्रीतबाला और एक भाई आनंद कुमार हैं। चचेरे भाई विकास ने बताया कि रोमन का एक दोस्त बरेली के ही शेरगढ़ के गांव जसनपुर निवासी प्रताप ठाकुर कटघर के कमला विहार पीतलबस्ती में किराये पर रहता है। सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे रोमन दोस्त के यहां जाने की बात कहकर घर से निकला था। रात करीब 11 बजे वह अपने दोस्त प्रताप के कमरे पर पहुंचा था। दोस्त जिस मकान में किरये पर रहता है उसकी ऊपरी मंजिल निर्माणाधीन है।

बताया गया कि रात में किसी समय रोमन दोस्त के कमरे से निकल कर ऊपरी मंजिल पर चला गया। वहां गमछे से फंदा बनाकर चौखट के सहारे लटक गया। मंगलवार सुबह जब वह नजर नहीं आया तो दोस्त प्रताप ने आसपास तलाश किया। बाद में देखा तो ऊपरी मंजिल की ओर जाने वाला दरवाजा ऊपर की ओर से ही बंद है। इसके बाद उसने पड़ोसी की मकान के छत से जाकर देखा तो रोमन का शव फंदे से लटक रहा था। उसने कॉल करके रोमन के परिजनों को सूचना दी। दूसरी ओर पड़ोसियों से जानकारी मिलने पर मकान मालिक विश्वास अग्रवाल ने वहां पहुंच कर पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में ही एसएचओ कटघर संजय कुमार, पीतलबस्ती चौकी प्रभारी प्रबोध कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने फंदे से शव उतरवाने के बाद फारेंसिक विभाग की फील्ड यूनिट बुलाकर जांच पड़ताल कराने के बाद पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि रोमन के भाई आनंद कुमार ने हत्या की आशंका जताई है।

तहरीर के आधार पर होगी कार्रवाई
इस संबंध में एसएचओ कटघर संजय कुमार ने बताया कि एक युवक का शव फंदे से लटका मिला है। वहां शराब की बोतलें भी मिली हैं। आसपास के लोगों ने बताया कि रात में मरने वाले युवक और उसके दोस्त ने शराब पार्टी की थी। उस दौरान कहासुनी भी हुई थी। एसएचओ ने बताया कि युवक ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं है। परिजन ने जो तहरीर दी है उसके आधार पर जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने वाला ग्राम पंचायत अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल

13 Sep 2024 11:49 PM

बिजनौर Bijnor News : शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने वाला ग्राम पंचायत अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें शादी का झांसा देकर एक युवती से चार साल तक दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने का आरोप एक ग्राम पंचायत अधिकारी पर लगा है। और पढ़ें