Moradabad News : पुलिस ने श्रावण मास को लेकर की तैयारियां पूरी, जानें कब से लागू होगा रूट डायवर्जन

पुलिस ने श्रावण मास को लेकर की तैयारियां पूरी, जानें कब से लागू होगा रूट डायवर्जन
UPT | श्रावण मास को लेकर तैयारियां पूरी

Jul 11, 2024 01:33

मुरादाबाद पुलिस ने श्रावण मास को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है पहला सोमवार 22 जुलाई को होगा। कांवड़ियों की भीड़ होने के कारण 19 जुलाई से ही रूट डायवर्जन प्लान लागू हो जाएगा।

Jul 11, 2024 01:33

Moradabad News : श्रावण मास का पहला सोमवार 22 जुलाई को होगा। कांवड़ियों की भीड़ होने के कारण 19 जुलाई से ही रूट डायवर्जन प्लान लागू हो जाएगा। श्रावण मास का दूसरा सोमवार 29 जुलाई का है। इससे तीन दिन पहले 26 जुलाई को रूट डायवर्जन प्लान लागू होगा। श्रावण माह में दो अगस्त को महाशिवरात्रि का त्योहार है। इसके अलावा पांच अगस्त को तृतीय सोमवार है। इसके चलते 30 जुलाई को शाम छह बजे से ही वाहनों को रूट बदलकर निकाला जाना है। 12 अगस्त को चतुर्थ सोमवार है। 19 अगस्त को पंचम सोमवार रहेगा। प्रत्येक सोमवार से तीन दिन पहले शाम छह बजे से रूट डायवर्जन प्लान लागू हो जाएगा।

अस्थायी बस स्टैंडों पर भी रहेगी पुलिस की ड्यूटी
एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि बरेली, अमरोहा, रामपुर, संभल और बिजनौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक को भी बदले हुए रुटों की जानकारी दे दी गई है। अस्थायी बस स्टैंडों पर भी पुलिस की ड्यूटी रहेगी। तेरह थाना प्रभारियों को श्रावण माह में अपने-अपने क्षेत्र की व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है। किसी भी स्तर से चूक होने पर प्रभारी निरीक्षकों से पूछा जाएगा।  
 
इस तरह पूरे श्रावण माह में गुजरेंगे वाहन
मुरादाबाद से बिजनौर और हरिद्वार दिशा की तरफ जाने वाली रोडवेज बसों के लिए अस्थाई बस स्टैंड से चलेंगी। इसके लिए प्रेम वडर लैंड फ्लाईओवर के नीचे अस्थायी बस स्टैंड बनेगा। यहीं से ठाकुरद्वारा, काशीपुर, जसपुर, अफजलगढ़, शेरकोट धामपुर होते हुए वाहन बिजनौर, हरिद्वार की ओर जाएंगे तथा इसी मार्ग से वापस आएंगे। मुरादाबाद से बिजनौर की और जाने वाले हल्के वाहन वाया टीएमयू से शेरूआ चौराहा, छजलैट, नूरपुर होकर बिजनौर जाएंगे और इसी मार्ग से वापस आएंगे। आवश्यकता के अनुसार मुरादाबाद- नूरपुर, बिजनौर रोड पर कावड़ियों की संख्या अधिक होने पर हल्के वाहन को भी ठाकुरद्वारा, जसपुर, अफजलगढ़, शेरकोट, धामपुर, नहटोर होकर बिजनौर के लिए चलाया जाएगा। मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर को जाने व आने वाला भारी वाहन मुरादाबाद से ठाकुरद्वारा से जसपुर, अफजलगढ़ धामपुर होकर बिजनौर के लिए संचालित होंगे।
 
बरेली से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन रोडवेज बसें, ट्रक आदि वाया मिलक, शाहबाद, बिलारी, सिरसी, संभल, गंवा, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर और हापुड़ होकर गाजियाबाद से दिल्ली पहुंचेंगे तथा इसी मार्ग से वापसी में दिल्ली से बरेली आ सकेंगे। रामपुर से मुरादाबाद की ओर आने वाले भारी वाहन रोडवेज बस और ट्रक आदि वाया-शाहबाद, बिलारी होकर कटघर थाना क्षेत्र में आजाद नगर मोड़ पर बने अस्थायी बस अड्डे पर पहुंचेंगे। इसी मार्ग से वापस होकर रामपुर जाएंगे।
 
मुरादाबाद से दिल्ली एवं मेरठ की ओर जाने वाली रोडवेज बसें आजाद नगर में बने अस्थायी बस स्टैंड से बिलारी, सिरसी, संभल, गंवा, नरौरा, डिबाई, शिकारपुर, बुलन्दशहर, होकर दिल्ली और मेरठ पहुंचेंगे तथा इसी मार्ग से वापस आएंगी। भारी वाहन मुरादाबाद से चलकर इसी मार्ग से दिल्ली व मेरठ की और जाएंगे। इसी मार्च से वापस आएंगे।अमरोहा से रामपुर व बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन रोडवेज बस व ट्रक आदि कैलशा,बागढ़पुर, डोंगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुन्दरकी, बिलारी,शाहबाद होकर रामपुर पहुंचेगें तथा इसी मार्ग से वापस आएंगे।
 
बिजनौर रोड से बरेली व रामपुर जाने वाले हल्के वाहन कोठीवाल डेंटल कालेज कट से ठाकुरद्वारा बाइपास होकर भोजपुर होते हुए काशीपुर तिराहा होकर रामपुर व बरेली जाएंगे। कांवड़ियों की संख्या एवं मार्ग की व्यस्तता के दृष्टिगत बिजनौर की तरफ से आने वाला हल्का वाहन अगवानपुर बाइपास से टीएमयू की तरफ से हाईवे होकर रामपुर-बरेली की तरफ निकाला जाएगा।

Also Read

मोहर्रम की नई परपंरा के विरोध में दो समुदाय के लोग आए आमने-सामने, जमकर हुआ हंगामा

17 Jul 2024 06:37 PM

मुरादाबाद Moradabad News : मोहर्रम की नई परपंरा के विरोध में दो समुदाय के लोग आए आमने-सामने, जमकर हुआ हंगामा

मुरादाबाद के थाना सोनकपुर क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस नई परंपरा से निकाले जाने को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए, जिससे मौके पर हंगामा खड़ा हो गया, दोनों समुदाय के लोग एक... और पढ़ें