रामपुर न्यूज : दढ़ियाल कोसी पुल पर शुक्रवार से शुरू होगा भारी वाहनों का आवागमन, लोगों को मिलेगी राहत

दढ़ियाल कोसी पुल पर शुक्रवार से शुरू होगा भारी वाहनों का आवागमन, लोगों को मिलेगी राहत
UPT | पुल पर जांच करती लोक निर्माण विभाग की टीम

May 09, 2024 21:37

जनपद रामपुर की तहसील टांडा के मुरादाबाद बाजपुर हाईवे पर दढ़ियाल में क्षतिग्रस्त हुए कोसी पुल की मरम्मत के बाद शुक्रवार से कोसी पुल को...

May 09, 2024 21:37

Rampur News (Syed Nadir) : जनपद रामपुर की तहसील टांडा के मुरादाबाद बाजपुर हाईवे पर दढ़ियाल में क्षतिग्रस्त हुए कोसी पुल की मरम्मत के बाद शुक्रवार से कोसी पुल को भारी वाहनों के लिए खोल दिया जायेगा। इस पुल पर फिर से भारी वाहनों के आवागमन शुरू होने से बाजपुर से मुरादाबाद, स्वार से काशीपुर जाने वाले यात्रियों को राहत की सांस मिलेगी।

क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत के लिए बंद था भारी वाहनों का आवागमन
बीती 25 अप्रैल की सुबह मुरादाबाद बाजपुर हाईवे पर स्थित दढ़ियाल के बराबर से होकर गुजरने वाली कोसी नदी पर बना 44 साल पुराना पुल भारी वाहनों के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था। इसकी जानकारी पर लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे । अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त पुल पर चारों ओर बालू के कट्टे लगाकर पुल को भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया था। कोसी नदी पर बना पुल बंद होने के बाद दिल्ली से सिरसमा दोराहे बाया टांडा दढ़ियाल होकर नैनीताल जाने वाले पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। पर्यटकों को दढ़ियाल से बाया लोहिया पुल सुल्तानपुर पट्टी होते हुए नैनीताल के लिए जाना पड़ रहा था, जबकि नैनीताल से दिल्ली जाने वाले पर्यटकों को मुंशीगंज से बाया स्वार रामपुर होकर दिल्ली के लिए रूड डायवर्ट कर दिया गया था। 

यात्रियों को मिलेगी राहत 
कोसी पुल पर मरम्मत के चलते दो पहिया वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों का संचालन बंद कर दिया गया था। हालांकि टेस्टिंग के बाद 6 मई से पुल पर 3 व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों का संचालन शुरू कर दिया गया। था। थ्री व्हीलर फोर व्हीलर वाहनों का संचालन सफलतापूर्वक होने के बाद गुरुवार को कोसी नदी के पुल पर लोक निर्माण विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फिर से टेस्टिंग की जांच की। जेई मोहम्मद आजम के अनुसार, टेस्टिंग सफलतापूर्वक मिलने पर शुक्रवार से भारी वाहनों के लिए पुल को चालू कर दिया जाएगा। भारी वाहनों के लिए पुल चालू होने पर मुरादाबाद से बाजपुर स्वार से काशीपुर बस से जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। वहीं दूसरी ओर बाजपुर से मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़ आदि शहरों में भारी वाहनों में रेता बजरी लेकर जाने वाहन चालकों को भी आसानी हो जाएगी।

Also Read

मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

6 Oct 2024 10:29 PM

बिजनौर Bijnor News : मां ने दो माह के कलेजे के टुकड़े को तालाब में फेंका, डूबने से मौत, आरोपी महिला गिरफ्तार

बिजनौर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। मां ने अपने कलेजे के टुकड़े यानी दो महीने के मासूम बेटे को तालाब में फेंक दिया। तालाब में डूबने से.... और पढ़ें