आजम खां को एक और झटका : डूंगरपुर मामले में दोषी करार, आज ही सजा सुनाएगी कोर्ट

डूंगरपुर मामले में दोषी करार, आज ही सजा सुनाएगी कोर्ट
फ़ाइल फोटो | आजम खान

May 29, 2024 15:10

सपा नेता आजम खां को कोर्ट से एक और झटका लगा है। रामपुर के चर्चित डूंगरपुर बस्ती केस के एक और मुकदमे में उन्हें दोषी करार दिया गया है। आज ही दोपहर बाद कोर्ट इस मामले में सजा सुनाएगी।

May 29, 2024 15:10

Rampur News : सपा नेता आजम खां को कोर्ट से एक और झटका लगा है। रामपुर के चर्चित डूंगरपुर बस्ती केस के एक और मुकदमे में उन्हें दोषी करार दिया गया है। आज ही दोपहर बाद कोर्ट इस मामले में सजा सुनाएगी।

पांच साल पुराना मामला
आजम खां के खिलाफ 2019 में डूंगरपुर में रहने वाले लोगों ने बस्ती को खाली कराने के नाम पर लूट, मारपीट समेत अन्य धाराओं में गंज थाने में  12 मुकदमे दर्ज हुए थे। इसमें से तीन मुकदमों में कोर्ट का फैसला आ चुका है। सपा नेता दो मामलों में बरी हो चुके हैं। एक मामले में उनको सात साल कैद की सजा सुनाई जा चुकी है। फिलहाल वह सीतापुर जेल में बंद हैं।

यह हैं आरोप
इस केस में डूंगरपुर निवासी अबरार हुसैन ने गंज थाने में 13 अगस्त 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप थे कि तत्कालीन सीओ आले हसन, दरोगा फिरोज खां, ठेकेदार बरकत अली, सीएंडडीएस जेई परवेज आलम ने छह दिसंबर 16 की सुबह बस्ती में पहुंचे और जबरन मकान खाली करने को कहा। उसकी वाशिंग मशीन, सोना,चांदी व पांच हजार रुपये लूटकर ले गए। आरोप है कि दरोगा फिरोज ने फायर भी किया। विवेचना के दौरान सपा नेता आजम खां का नाम भी केस में शामिल किया गया। जानलेवा हमला और डकैती की धाराएं भी जोड़ी गईं।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें