advertisements
advertisements

Rampur News : रमजान के माह में लगी पवित्र कुरान की प्रदर्शनी

रमजान के माह में लगी पवित्र कुरान की प्रदर्शनी
UPT | लाइब्रेरी में लगाई प्रदर्शनी

Apr 04, 2024 11:40

पवित्र रमजान माह के मुबारक मौके पर रामपुर रज़ा लाइब्रेरी के दरबार हॉल में पवित्र कुरान तथा खत्ताती के नमूनों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

Apr 04, 2024 11:40

Rampur News : पवित्र रमजान माह के मुबारक मौके पर रामपुर रज़ा लाइब्रेरी के दरबार हॉल में पवित्र कुरान तथा खत्ताती के नमूनों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जहां प्रदर्शनी का उद्घाटन लाइब्रेरी के निदेशक पुष्कर मिश्र ने किया। वहीं इस अवसर पर लाइब्रेरी के निदेशक डॉ. पुष्कर ने कहा कि कुरान की कई प्रकार की प्रतियां इस लाइब्रेरी में उपलब्ध हैं।

लाइब्रेरी की बताई उपलब्धियां
लाइब्रेरी के निदेशक डॉ. पुष्कर ने कहा कि कुरान की कई प्रकार की प्रतियां इस लाइब्रेरी में उपलब्ध हैं। बहुत ही बड़े गर्व की बात है कि एक ऐसी किताब जो दुनिया की सबसे प्रभावशाली किताबों में से एक है। जिसने करोड़ों लोगों के जीवन में प्रभाव डाला और करोड़ों लोगों के जीवन जीने की शैली बनी। ऐसी किताबें पाण्डुलिपियों के रूप में लाइब्रेरी में मौजूद हैं। कहा कि कुरान आने के बाद से दुनिया का इतिहास बदल गया, बहुत कम पुस्तकें ऐसी होगीं जिनके कारण इतिहास में इतना बड़ा परिवर्तन आया होगा। इसलिए कुरान पर और अधिक शोध कार्य होने चाहिएं। इस रमज़ान के पावन अवसर पर अपने मन में संकल्प लें की मानवीय मूल्यों से जुड़ी जो बातें कुरान में दी हैं, उनका पालन करें और मानवीय दृष्टि कोण से पूरे विश्व को देखने की क्षमता अपने अन्दर विकसित करें। 

दरबार हाॅल में लगी प्रदर्शनी
लाइब्रेरी के सूचना अधिकारी डॉ. अबुसाद इस्लाही ने कहा कि रामपुर रजा लाइब्रेरी में बहुत से मुद्रित और हस्तलिखित कुरान शरीफ की प्रतियां सुरक्षित हैं। उनमें से कुछ प्रतियों की प्रदर्शनी पवित्र रमजान के महीने में लगाई जाती है। रमजान के इस मुबारक मौके पर लगी कुरान पाक की प्रतियों की प्रदर्शनी को देखना या पढ़ना, जो हमें राहे-हिदायत की ओर ले जाती हैं, पुण्य का कार्य है। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शनी 23 अप्रैल से 05 मई तक दरबार हाल में प्रदर्शित की जाएगी। इस अवसर पर लाइब्रेरी के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read

सिलेंडर लदे ट्रक में लगी आग, धमाके से दहल उठा इलाका

20 Apr 2024 09:59 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में भयंकर हादसा : सिलेंडर लदे ट्रक में लगी आग, धमाके से दहल उठा इलाका

जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद की तरफ से आ रहे सिलेंडर से लड़े ट्रक के टायर में पहले से आग लगी हुई थी। आग से ट्रक में भी आग लगने लगा तो ड्राइवर और कंडक्टर ने पानी डालकर उसे बुझाने का प्रयास किया। लेकिन... और पढ़ें