पूर्व सांसद जयाप्रदा बरी : रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दी बड़ी राहत, आचार संहिता के उल्लंघन का था मामला

रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दी बड़ी राहत, आचार संहिता के उल्लंघन का था मामला
UPT | पूर्व सांसद जयाप्रदा

Jul 11, 2024 15:41

2019 में केमरी थाने में दर्ज हुए मामले में कोर्ट ने पूर्व सांसद जयाप्रदा को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। गुरुवार को जयाप्रदा कोर्ट में स्वयं उपस्थित हुईं, जहां न्यायालय ने अपना निर्णय सुनाया।

Jul 11, 2024 15:41

Rampur News : रामपुर की एक अदालत ने पूर्व सांसद जयाप्रदा को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बड़ी राहत दी है। 2019 में केमरी थाने में दर्ज हुए इस मामले में कोर्ट ने उन्हें साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। गुरुवार को जयाप्रदा कोर्ट में स्वयं उपस्थित हुईं, जहां न्यायालय ने अपना निर्णय सुनाया। यह मामला पिछले कुछ समय से न्यायालय में विचाराधीन था। इस फैसले के साथ जयाप्रदा पर लगे आरोप खत्म हो गए हैं, जिससे उन्हें काफी राहत मिली है।
  यह था पूरा मामला
2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान, पूर्व सांसद जया प्रदा के खिलाफ स्वार और केमरी थानों में आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे। ये दोनों मामले अभी भी अदालत में चल रहे हैं। एक मामले में गवाही पूरी होने के बाद जया प्रदा के बयान दर्ज हो चुके थे, जबकि दूसरे मामले में गवाही चल रही थी लेकिन जया प्रदा अदालत में नहीं पहुंची थी।
  जयाप्रदा के खिलाफ जारी हुए थे गैर जमानती वारंट
इन दोनों ही मामलों में जयाप्रदा अदालत में लंबे समय तक तारीखों पर नहीं पहुंची थीं। सुनवाई पर न आने के कारण उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट भी जारी हुए थे। न्यायालय ने उनके खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी। 27 फरवरी को न्यायालय ने उनके विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 82 (फरारी की उद्घोषणा) का नोटिस जारी किया था। 



आचार संहिता मामले में कोर्ट ने किया बरी
उसके साथ ही, पुलिस को आदेश दिए गए थे कि उन्हें गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जाए। सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस के नेतृत्व में टीम गठित करने का भी आदेश था। एक मामले में आचार संहिता के तहत, गुरुवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने जया प्रदा को बरी कर दिया था।

Also Read

मुस्लिम परिवार बनाते हैं माता की चुनरी, लखनऊ से लेकर वैष्णो देवी तक होती है सप्लाई

1 Oct 2024 04:40 PM

रामपुर धार्मिक सद्भाव की मिसाल पेश कर रहा रामपुर : मुस्लिम परिवार बनाते हैं माता की चुनरी, लखनऊ से लेकर वैष्णो देवी तक होती है सप्लाई

देश की राजधानी दिल्ली से करीब 220 किलोमीटर दूर रामपुर में माता की चुनरी बनाई जाती है। सबसे खास बात ये है कि इस चुनरी को मुस्लिम परिवार तैयार करते हैं। और पढ़ें