Rampur News : शहर विधायक ने किया जिला अस्पातल का निरीक्षण, सीएमएस को दिए निर्देश

शहर विधायक ने किया जिला अस्पातल का निरीक्षण, सीएमएस को दिए निर्देश
UPT | जिला अस्पताल में निरीक्षण करते विधायक

Jun 14, 2024 23:03

शहर विधायक आकाश सक्सेना शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान उन्होने कहा कि जिला अस्पताल के स्टॉफ की पहचान के लिए क्यूआर कोड आधारित आई कार्ड होने चाहिए...

Jun 14, 2024 23:03

Rampur News : शहर विधायक आकाश सक्सेना शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान उन्होने कहा कि जिला अस्पताल के स्टॉफ की पहचान के लिए क्यूआर कोड आधारित आई कार्ड होने चाहिए। आगामी सात दिनों के भीतर यह कार्य कर लिया जाए, जिससे अस्पताल में आने वाले बाहरी तत्वों पर रोक लग सके। इस दौरान उन्होने ब्लड बैंक, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। 

सीएमएस को दिए निर्देश
इस दौरान उनसे किसी ने ब्लड बैंक के कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर शिकायत की। जिसके बाद उन्होंने तुरंत संबंधित कर्मचारी को तलब कर लिया और समझाया कि आगे से शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने ब्लड बैंक में रक्तदान के लिए आने वाले सभी रक्तदाताओं की जानकारी ली। सीएमएस डॉ एसके मित्रा को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में रात के समय स्टॉफ के अलावा अन्य बाहरी तत्वों का जमावड़ा लगा रहने की शिकायतें मिलती रहती हैं। कई बार तो ये बाहरी तत्व मरीज के उपचार में बाधक बनते हैं और उनका आर्थिक शोषण करते हैं। 

क्यूआर कोड आधारित होने चाहिए स्टॉफ के आई-कार्ड
विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि वार्डों में भर्ती मरीजों के सामान आदि गायब होने की भी शिकायतें आम हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि स्टाफ की जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए जिला अस्पताल के सभी कर्मचारियों के आई कार्ड बनाए जाएं। ये आई कार्ड क्यूआर कोड आधारित होने चाहिए। ताकि, कोई यहां आए और क्यूआर कोड को स्कैन करे, तो स्टाफ की जानकारी मिल जाएगी। इससे अस्पताल में बाहरी तत्वों पर रोक लग सकेगी और सुविधाएं भी बेहतर हो जाएंगी। सीएमएस को भी व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि एक सप्ताह बाद वह खुद आकर जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे, जिसमें सभी बातें पूर्ण हो जानी चाहिए।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें