Rampur News : बोले शहर विधायक- जिला अस्पताल में किसी भी रोग विशेषज्ञ की नहीं होगी कमी

बोले शहर विधायक- जिला अस्पताल में किसी भी रोग विशेषज्ञ की नहीं होगी कमी
UPT | परामर्श केंद्र का शुभारंभ करते विधायक

Aug 22, 2024 18:59

शहर विधायक आकाश सक्सेना के आहवान के बाद अब रामपुर जिला अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी भी होगी। इसके लिए प्लास्टिक सर्जन डॉ तैमूर मोहम्मद खान सप्ताह में एक दिन...

Aug 22, 2024 18:59

Rampur News : शहर विधायक आकाश सक्सेना के आहवान के बाद अब रामपुर जिला अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी भी होगी। इसके लिए प्लास्टिक सर्जन डॉ तैमूर मोहम्मद खान सप्ताह में एक दिन जिला अस्पताल में बैठेंगे और मरीजों का निःशुल्क इलाज करेंगे। इससे मरीजों को काफी फायदा होगा और उन्हे इधर-उधर भटकना भी नहीं पड़ेगा।   

जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी 
रामपुर के जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी है। कई विभाग ऐसे हैं, जिनमें कोई चिकित्सक नहीं है। ऐसे में मरीजों को उपचार नहीं मिल पाता और उन्हें बाहर निजी चिकित्सकों से महंगा इलाज कराना पड़ता है। लिहाजा, जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने निजी चिकित्सकों से आहवान किया था। उन्होंने कहा था कि यदि निजी चिकित्सक सप्ताह में एक दिन सेवा भाव के साथ जिला अस्पताल को दे दें, तो रामपुर की गरीब जनता को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके बाद सबसे पहले डॉ वंदन सिंघल आगे आईं और उन्होंने जिला अस्पताल में एक दिन मरीजों का निःशुल्क उपचार करना शुरू कर दिया।

प्राईवेट चिकित्सकों ने सहयोग के लिए बढ़ाया कदम
डॉ वंदना सिंघल के बाद प्लास्टिक सर्जन डॉ तैमूर मोहम्मद खां आगे आए हैं। गुरूवार को शहर विधायक आकाश सक्सेना जिला अस्पताल पहुंच गए। जहां ओपीडी में डॉ तैमूर के चिकित्सीय परामर्श केंद्र का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि रामपुर जिला अस्पताल में किसी भी रोग विशेषज्ञ की कमी नहीं रहेगी। पहले डॉ. वंदना सिंघल ने आगे आकर जिला अस्पताल में बैठना शुरू किया, तो अब डॉ. तैमूर मोहम्मद खां ने मरीजों का उपचार करना शुरू कर दिया है। इससे सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि बाहर जहां प्लास्टिक सर्जरी काफी महंगी होती थी। वहीं अब जिला अस्पताल में निःशुल्क सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला अस्पताल के लिए एक ईएनटी चिकित्सक मिल जाएंगे।

प्रत्येक गुरूवार को बैठेंगे डॉ. तैमूर
प्लास्टिक सर्जन डॉ. तैमूर मोहम्मद खां ने बताया कि वह सप्ताह में एक दिन जिला अस्पताल में बैठेंगे। इसके लिए उन्होंने गुरूवार का दिन तय किया है। उन्होंने कहा कि शहर विधायक आकाश सक्सेना ने सराहनीय कार्य किया है। जनसेवा का यह भाव एक ऐसे व्यक्ति की पहचान है, जो गरीबों की तकलीफों को महसूस करता हो। इस कार्य में अन्य चिकित्सकों को भी सहयोग करना चाहिए। वहीं इस मामले में जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एचके मित्रा का कहना है कि जिला अस्पताल में कोई प्लास्टिक सर्जन नहीं था। जिस कारण मरीजों को काफी दिक्कतें होती हैं। लेकिन, अब डॉ. तैमूर मोहम्मद खां सप्ताह में एक दिन जिला अस्पताल में बैठेंगे, तो इससे भी मरीजों को काफी लाभ होगा। 

गरीब जनता को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मिल सके
रामपुर के शहर विधायक आकाश सक्सेना का कहना है कि जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है। अब जब तक यहां कोई स्थायी रूप से चिकित्सक नहीं आ जाते, तब तक निजी चिकित्सकों का ही सहयोग लिया जा रहा है, ताकि रामपुर की गरीब जनता को बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मिल सकें। सहयोग कर डॉ. तैमूर मोहम्मद खां ने गरीबों की उम्मीदों को जिंदा करने का कार्य किया है। 

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें