Rampur News : ट्रेन की पटरी पर मिला खंभा, जीआरपी ने दो को किया गिरफ्तार

ट्रेन की पटरी पर मिला खंभा, जीआरपी ने दो को किया गिरफ्तार
UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Sep 22, 2024 20:13

रामपुर जिले के बिलासपुर में बुधवार की रात करीब 9 बजे उत्तराखंड बॉर्डर से सटी बलवंत एन्क्लेव कॉलोनी के पीछे से गुजर रहे बिलासपुर रोड रूद्रपुर सिटी स्टेशन...

Sep 22, 2024 20:13

Rampur News : बिलासपुर में रेलवे ट्रैक पर लोहे का खंभा रखकर की गई नैनी-दून एक्सप्रेस को पलटाने की साज़िश का जीआरपी ने दो युवकों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक पर 16 जबकि दूसरे पर दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।



क्या है पूरा मामला
रामपुर जिले के बिलासपुर में बुधवार की रात करीब 9 बजे उत्तराखंड बॉर्डर से सटी बलवंत एन्क्लेव कॉलोनी के पीछे से गुजर रहे बिलासपुर रोड रूद्रपुर सिटी स्टेशन के माध्य किमी 43/10-11 रेलवे लाइन पर उस समय हड़कंप मच गया था। जब रात्रि करीब नौ बजे नैनी-दून एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी तभी पटरी के बीचोंबीच रखें गए लोहे का पुराना खंभा देख ट्रेन के लोको पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और खंभे को हटवाकर उसने विभाग को सूचित किया था। इस दौरान एक्सप्रेस करीब बीस मिनट तक रूकी रही थी। घटना से मुरादाबाद से जीआरपी कप्तान व रामपुर पुलिस कप्तान विद्या सागर मिश्र सहित अधिकारियों ने निरीक्षण किया था और जांच शुरू कर दी थी।

नशे के आदी हैं अभियुक्त
इस दौरान जीआरपी इंचार्ज मुकेश कुमार ने बताया कि सन्नी उर्फ सानिया उर्फ संदीप चौहान पुत्र तेजपाल सिंह निवासी डिबडिबा मलिक फार्म, व सोढ़ी कॉलोनी निवासी विजेन्द्र उर्फ टिंकू पुत्र निरंजन को रेलवे फाटक से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह नशे के आदी हैं और वह छोटी मोटी चोरियां करते आरोपियों ने बताया कि बीती 18 सितंबर की रात में रेलवे पर लगे पुराने लोहे के खंभे को चोरी कर लिया था। इसके बाद ट्रैक पर ट्रेन को आता देख वह खंभे को वही छोड़कर फरार हो गए थे।

Also Read

रेलवे लोको पायलट के इकलौते बेटे के हत्यारों के बचाव में उतरे व्यापारी फॉर्म

22 Sep 2024 09:23 PM

मुरादाबाद Moradabad News : रेलवे लोको पायलट के इकलौते बेटे के हत्यारों के बचाव में उतरे व्यापारी फॉर्म

मुरादाबाद में रविवार को व्यापारी सुरक्षा फॉर्म ने प्रेसवार्ता कर रेलवे के लोको पायलट के इकलौते बेटे अमन के हत्या के आरोपियों को बचाव कर बताया निर्दोष जाने पूरा मामला और पढ़ें