चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामला : आजम खां पर अदालत का फैसला 28 अगस्त को

आजम खां पर अदालत का फैसला 28 अगस्त को
UPT | आजम खां

Aug 14, 2024 14:34

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां के खिलाफ दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंगलवार को अंतिम बहस पूरी हो गई है। गंज कोतवाली में दर्ज इस मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में

Aug 14, 2024 14:34

Rampur News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां के खिलाफ दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंगलवार को अंतिम बहस पूरी हो गई है। गंज कोतवाली में दर्ज इस मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में हो रही है, जहां अदालत ने पत्रावली को निर्णय के लिए 28 अगस्त की तारीख तय की है।

2019 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा मामला
मामला वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा है, जब मोहम्मद आजम खां समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए अपने वाहन को मतदान केंद्र पर ले जाकर अनुचित दबाव बनाने की कोशिश की थी। यह घटना उस समय की है जब चुनाव प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के लिए मतदान केंद्रों के निकट वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित था।

आरोप पत्र को अदालत में दाखिल
इस आरोप के आधार पर उनके खिलाफ गंज कोतवाली में एक केस दर्ज कराया गया था। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और आरोप पत्र को अदालत में दाखिल किया। मामले का ट्रायल एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रहा है, जहां मंगलवार को दोनों पक्षों की अंतिम बहस सुनाई गई।

 निर्णय 28 अगस्त की तारीख तय 
अदालत ने बहस सुनने के बाद निर्णय लेने के लिए 28 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है। इस दिन अदालत फैसला सुनाएगी कि आजम खां के खिलाफ लगे आरोप सही साबित होते हैं या नहीं। समाजवादी पार्टी और उनके समर्थक इस फैसले का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह मामला राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण है।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें