आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी पर बड़ी कार्रवाई : शत्रु संपत्ति की जद में आने वाली दो इमारतें सील, एसडीएम ने दिया था नोटिस

शत्रु संपत्ति की जद में आने वाली दो इमारतें सील, एसडीएम ने दिया था नोटिस
UPT | इमारतों को सील करने का नोटिस

Aug 03, 2024 17:29

जौहर यूनिवर्सिटी ने पहले ही इमारत से सामान खाली कर दिया था। आज राजस्व और शत्रु संपत्ति विभाग ने कार्यवाही करते हुए इन इमारतों को सील कर दिया…

Aug 03, 2024 17:29

Rampur News : सपा नेता आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति के अंतर्गत आने वाली दो महत्वपूर्ण इमारतों को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है। यह कार्रवाई लंबे समय से चल रही कानूनी प्रक्रिया का परिणाम है। प्रशासन ने पहले ही विश्वविद्यालय को इन इमारतों को खाली करने के लिए 7 दिनों का नोटिस दिया था, जिसकी समय सीमा 1 अगस्त को समाप्त हो गई थी। 

इमारतों में एक प्रमुख स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी शामिल
सील की गई इमारतों में एक प्रमुख स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी शामिल है, जो छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सुविधा थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने समय रहते ही इन इमारतों से अधिकांश सामान हटा लिया था, जिससे कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। आज राजस्व विभाग और शत्रु संपत्ति विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए इन इमारतों को आधिकारिक तौर पर सील कर दिया। इस कदम से विश्वविद्यालय के संचालन पर काफी प्रभाव पड़ने की संभावना है।

मामला शत्रु संपत्ति से जुड़ा होने के कारण काफी संवेदनशील माना जा रहा
यह मामला शत्रु संपत्ति से जुड़ा होने के कारण काफी संवेदनशील माना जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि वे इस फैसले के खिलाफ कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।छात्रों और शिक्षकों में इस घटना को लेकर चिंता का माहौल है। कई लोगों का मानना है कि इससे शैक्षणिक गतिविधियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। विशेष रूप से, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बंद होने से खेल गतिविधियों पर गंभीर असर पड़ने की आशंका है।

मुद्दे का समाधान करने के लिए सभी संबंधित पक्षों के साथ मिलकर काम करेंगे : प्रशासन
स्थानीय प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि वे इस मुद्दे का समाधान करने के लिए सभी संबंधित पक्षों के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह घटना एक बार फिर शत्रु संपत्ति से जुड़े कानूनी और प्रशासनिक मुद्दों को सामने लाती है। इस तरह के मामलों में संतुलन बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है, जहां एक ओर कानूनी प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक है, वहीं दूसरी ओर शैक्षणिक संस्थानों के सुचारु संचालन को भी सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें