सपा नेता आजम खान को राहत : MP-MLA Court ने आचार संहिता के उल्लंघन केस में किया बरी, जेल से बाहर आएंगे या नहीं...

MP-MLA Court ने आचार संहिता के उल्लंघन केस में किया बरी, जेल से बाहर आएंगे या नहीं...
UPT | Azam Khan

Aug 28, 2024 16:11

बता दें आज़म खान पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप था। वह चुनाव के दौरान अपने वाहन से मतदान केंद्र रजा डिग्री पहुँचे थे, जोकि 200 मीटर दायरे के अंदर आता था। नियम के अनुसार 200 मीटर की दूरी तक कोई भी वाहन नही आ सकता...

Aug 28, 2024 16:11

Rampur News : सपा नेता आजम खान से जुड़ी राहत की खबर सामने आई है। सपा नेता आजम खान को रामपुर की एमपी,एमएलए कोर्ट ने बरी कर दिया है। आजम खान की पेशी वीसी के माध्यम से हुई, क्योंकि वह इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। हालांकि अन्य मामलों में भी निरुद्ध होने के कारण उनके जेल से बाहर आने में संशय है।
आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
बता दें आज़म खान पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप था। वह चुनाव के दौरान अपने वाहन से मतदान केंद्र रजा डिग्री कॉलेज पहुंचे थे, जोकि 200 मीटर दायरे के अंदर आता था। नियम के अनुसार 200 मीटर की दूरी तक कोई भी वाहन नही आ सकता।
 

2019 के लोकसभा चुनाव का था मामला
यह मामला 2019 के लोकसभा चुनाव का है, जब आजम खान सपा के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे थे। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान तात्कालिक एसडीएम सदर औऱ रिटर्निंग ऑफिसर ने आज़म खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 171F औऱ 133 लोकप्रतिनिधि अधिनियम के तहत मामला गंज कोतवाली में दर्ज किया गया था।

Also Read

जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

16 Sep 2024 07:00 PM

रामपुर Rampur News : जुलूस-ए-मुहम्मदी में दिखा युवाओं का जोश, जगह-जगह लगाए गए नारे

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन ईद-ए-मिलादुन्नबी के मौके पर रामपुर जिले के चमरौआ विधानसभा क्षेत्र में जुलूस-ए-मुहम्मदी का आयोजन बड़े... और पढ़ें