Rampur News : सपा की दो महिला नेताओं ने नदवी पर बोला हमला, मस्जिद के इमाम को लेकर कही बड़ी बातें

सपा की दो महिला नेताओं ने नदवी पर बोला हमला, मस्जिद के इमाम को लेकर कही बड़ी बातें
UPT | सपा की दो महिला नेताओं ने नदवी पर बोला हमला

Jun 07, 2024 11:33

समाजवादी पार्टी की दो महिला नेताओं ने रामपुर के नवनिर्वाचित सांसद मोहिबुल्लाह के खिलाफ मोर्चा खोला है। आजम की पत्नी ने नदवी को आड़े हाथों लिया है तो वहीं सांसद रुचि वीरा ने भी आजम के लिए टिप्पणी करने पर नदवी को घेरा है। नदवी की टिप्पणी से आजम खान के समर्थकों में गुस्सा है।

Jun 07, 2024 11:33

Rampur News : समाजवादी पार्टी की दो महिला नेताओं ने रामपुर के नवनिर्वाचित सांसद मोहिबुल्लाह नदवी  के खिलाफ मोर्चा खोला है। इनमें एक जीते हुए सपा सांसद पर बोल रही हैं और दूसरी अपने पति के सम्मान के खिलाफ बोलने वाले पर हमलावर है। समाजवादी पार्टी की इन दोनों नेताओं ने चुनाव परिणाम के बाद दोनों ने मुलाकात भी की थी। इसी के साथ ही रामपुर में आजम खान के गुट सपा कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित सांसद मौलाना मुहिबुलाह नदवी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समाजवादी पार्टी के सांसद मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी द्वारा आजम खान को लेकर दिए गए बयान के बाद रामपुर में आजम खान के समर्थक नाराज हैं। 

आजम खान की पत्नी ने जताई नाराजगी
रामपुर से समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद मोहिबुल्लाह के खिलाफ आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा ने बड़ा बयान दिया है। इसमें वह रामपुर सांसद के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाती नजर आ रही हैं। तंजीन हाल ही में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आई हैं।

आजम खान ने पार्टी के लिए खून-पसीना एक किया : रुचि वीरा
मोहिबुल्लाह नदवी पर निशाना साधते हुए मुरादाबाद सांसद रुचि वीरा ने कहा कि नदवी को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे आजम खान की बदौलत ही सांसद बने हैं। रुचि वीरा ने बुधवार को आजम खान के घर जाकर उनकी पत्नी तंजीन फातिमा से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए वीरा ने कहा था, "उन्हें (नदवी) यह समझना चाहिए कि आजम खान ने समाजवादी पार्टी के लिए अपना खून-पसीना एक किया है।"

कार्यालय से अखिलेश यादव की फोटो हटा दी
इस बीच सपा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने भी अपने कार्यालय से अखिलेश यादव की फोटो हटा दी है। उनका कहना है कि जब तक अखिलेश यादव मोहिबुल्लाह द्वारा दिए गए आजम खान के बयान पर कार्रवाई नहीं करते, तब तक यह फोटो हटाई रहेगी।

नदवी ने दिया था ये बयान
मोहिब्बुल्लाह नदवी ने आजम खां से जेल में मिलने जाने के जवाब में कहा था कि जेल सुधार गृह है। यहां कैदियों को सुधारा जाता है और मैं केवल आजम खान के लिए प्रार्थना कर सकता हूं। 

नदवी के इस बयान को रामपुर में दबदबा बनाए रखने वाले आजम खान से इसे जोड़कर देखा गया। नदवी के इस बयान के बाद आजम खां के समर्थक भड़क गए हैं। जेल में बंद नेता के खिलाफ टिप्पणी को लेकर आजम खान की पत्नी ने नदवी की आलोचना की है। सपा नेता आजम खान की पत्नी ने मोहिब्बुल्लाह को मामले में आड़े हाथों ले लिया।

सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खान 
बता दें कि आजम खान वर्तमान में कई मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद सीतापुर जेल में बंद हैं। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद फातिमा भी रामपुर जेल में बंद थीं, उन्हें पिछले महीने जमानत पर रिहा किया गया था।
 
कौन हैं नदवी, जिन पर अखिलेश को आजम से ज्यादा भरोसा
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने रामपुर से मुस्लिम चेहरे पर दांव खेला था जिसमें उन्हें कामयाबी मिली है। आजम खान के जेल में रहने के चलते रामपुर से इल बार मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को उम्मीदवार बनाया था। आजम की मर्जी थी कि अखिलेश उनकी परंपरागत सीट पर चुनाव लड़ें, लेकिन अखिलेश ने मोहिब्बुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बनाया। ऐसे में आजम समर्थक पूरे चुनाव में मोहिब्बुल्लाह नदवी का विरोध करते रहे। मोहिब्बुल्लाह नदवी का चुनाव प्रचार बड़े साइलेंट मोड पर रहा। यहां चुनाव प्रचार को सपा का कोई बड़ा नेता नहीं आया। लेकिन वो खामोशी के साथ-साथ अपना काम करते रहे और चुनाव में जीत हासिल की। 

मस्जिद के इमाम हैं मोहिबुल्लाह नदवी 
मोहिबुल्लाह नदवी नई दिल्ली में पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद के इमाम हैं। रामपुर के रहने वाले नदवी को मुस्लिम समुदाय काफी पसंद करता है। रामपुर आजम खान का गढ़ कहा जाता है लेकिन इस बार यहां से सपा उम्मीदवार मोहिब्बुल्लाह नदवी ने लोकसभा चुनाव लड़ा था और उन्होंने जीत हासिल कर सपा में अपनी एक नई पहचान बनाई है। नदवी ने भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी को चुनाव में हराया है। पूर्व में इस सीट से आजम खान जीत कर संसद पहुंचे थे। 
 
नदवी 90,000 वोटों के अंतर से जीते हैं
बता दें कि आजम खां के गढ़ रामपुर में सपा उम्मीदवार मोहिब्बुल्लाह नदवी ने रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था,उन्होंने लगभग 90,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें