फॉर्च्यूनर कार वाला चेन स्नेचिंग गैंग धराया : मां, बहन समेत पूरा परिवार करता था छिनैती, ऐसे खुली सारी पोल

मां, बहन समेत पूरा परिवार करता था छिनैती, ऐसे खुली सारी पोल
UPT | फॉर्च्यूनर कार वाला चेन स्नेचिंग गैंग धराया

Aug 21, 2024 15:59

पुलिस ने एक परिवार के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो फॉर्च्यूनर कार का उपयोग कर चेन स्नेचिंग कर रहे थे। यह गैंग कई दिनों से संभल क्षेत्र में सक्रिय था और हाल ही में एक महिला के गले से चेन लूटने के बाद पुलिस की निगाह में आया।

Aug 21, 2024 15:59

Short Highlights
  • फॉर्च्यूनर कार वाला चेन स्नेचिंग गैंग धराया
  • कई जिलों में वारदात को दिया था अंजाम
  • जेवरात, कार और नगदी बरामद
Sambhal News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें पुलिस ने एक परिवार के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो फॉर्च्यूनर कार का उपयोग कर चेन स्नेचिंग कर रहे थे। यह गैंग कई दिनों से संभल क्षेत्र में सक्रिय था और हाल ही में एक महिला के गले से चेन लूटने के बाद पुलिस की निगाह में आया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और 19 अगस्त को गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में मोहन, उसकी पत्नी मनीषा, मां विमलेश, और बहन ममता शामिल हैं।

खंगाले जा रहे थे सीसीटीवी फुटेज
पुलिस को 18 अगस्त को गुन्नौर थाना क्षेत्र में एक ई-रिक्शा में बैठी महिला से चेन लूटने की सूचना मिली। गैंग की महिला सदस्यों ने लूट के बाद फॉर्च्यूनर कार में सवार होकर फरार हो गईं। पुलिस ने इस घटना के बाद CCTV फुटेज की जांच की और फॉर्च्यूनर कार को संदिग्ध पाया। 19 अगस्त को फॉर्च्यूनर कार फिर से क्षेत्र में देखी गई। जब कार से उतर कर दो महिलाएं ई-रिक्शा में बैठने लगीं, तभी ई-रिक्शा में बैठी एक पीड़िता ने उन्हें पहचान लिया। पीड़िता के साथ इन्हीं महिलाओं ने कुछ दिन पहले स्नेचिंग की थी। पीड़िता उन्हें देखते ही शोर मचाने लगी, जिससे लोग जुट गए। सूचना मिली तो पुलिस ने भी पहुंचकर तत्काल कार्रवाई की और गैंग के सभी सदस्यों को पकड़ लिया। 
 
जेवरात, कार और नगदी बरामद
गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की, तो पता चला कि यह परिवार बिजनौर जिले का निवासी है और चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने में सक्रिय है। गैंग ने अपनी लग्जरी फॉर्च्यूनर कार का इस्तेमाल करके कई जिलों में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों रुपये की कीमत के सोने के जेवरात, फॉर्च्यूनर कार, और नकदी बरामद की है।

कई जिलों में वारदात को दिया था अंजाम
गैंग के सदस्य मोहन के खिलाफ पहले से ही कई केस दर्ज हैं। पुलिस की पूछताछ में यह भी सामने आया कि गैंग के सदस्यों ने बुलंदशहर समेत कई अन्य जिलों में भी चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार, इस गैंग ने कई महीनों से इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया था और यह एक संगठित अपराधी नेटवर्क का हिस्सा था। एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि उनकी टीम ने सूचना मिलने के बाद सक्रियता दिखाते हुए गैंग को गिरफ्तार किया और लूटी गई संपत्ति को बरामद किया।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें