IPL-2024 : हार के बाद सरेआम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर भड़के टीम के मालिक, वीडियो वायरल 

हार के बाद सरेआम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर भड़के टीम के मालिक, वीडियो वायरल 
UPT | सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो।

May 09, 2024 18:29

वायरल वीडियो में संजीव गोयनका क्या बात कर रहे हैं, यह पता नहीं चल रहा है, लेकिन उनके बात करने के तरीके को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वह केएल राहुल पर 10 विकेट से हार को लेकर नाराजगी जता रहे हैं।

May 09, 2024 18:29

Short Highlights
  • फैंस बोले- संजीव गोयनका की हरकत शोभा नहीं देती, मैच हारने से हम भी आहत
  • लखनऊ की टीम इस सीजन में 12 मैच खेली है। इसमें से 6 मैच जीती है और 6 मैच हारी है। प्वाइंट्स टेबल में एलएसजी छठे नंबर पर है
New Delhi News : आईपीएल-2024 में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स की 10 विकेट से करारी हार के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका और केएल राहुल के बीच असामान्य तरीके बातचीत हो रही है। वीडियो 9 सेकेंड का है। वीडियो में लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका गुस्से के हावभाव में नजर आ रहे हैं। केएल राहुल उनके बोलने पर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।
क्या दिख रहा है वीडियो में 
दरअसल वायरल वीडियो में संजीव गोयनका क्या बात कर रहे हैं, यह पता नहीं चल रहा है, लेकिन उनके बात करने के तरीके को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वह केएल राहुल पर 10 विकेट से हार को लेकर नाराजगी जता रहे हैं। उनके हाव-भाव देखकर यह दावा किया जा रहा है कि वह टीम के प्रदर्शन से नाराज हैं। वहीं राहुल उन्हें कुछ समझाते दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया काफी शेयर किया जा रहा है। इसको लेकर फैंस में काफी नाराजगी है। फैंस संजीव गोयनका को जमकर कोस रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स ने जताई नाराजगी
​​​​एक यूजर ने लिखा कि यह बिल्कुल दयनीय है, केएल राहुल को अगले साल इस फ्रेंचाइजी को छोड़ देना चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि कोई भी ज्ञान दे दे रहा। फ्रेंचाइजी क्रिकेट के साथ यही दिक्कत है। एलएसजी की टीम ने एक्स हैंडल पर लिखा- मैच हारने से हम भी आहत। विनय कुमार दुकनिया ने लिखा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से इस तरह का व्यवहार क्यों किया जा रहा है। कैमरे के सामने ऐसी हरकत शोभा नहीं देती। पारकर नाम के एक्स हैंडल ने लिखा कि मैं केएल राहुल का फैन नहीं हूं, लेकिन हरकत करने से पहले गोयंका को परहेज करना चाहिए। गौरव गुलाटी ने लिखा कि केएल राहुल को अब एलएसजी से निकाला जा रहा है, अब वह मेगा ऑप्शन में दिखेंगे। मनोज तिवारी नाम के एक्स हैंडल से लिखा कि आईपीएल का कोई मालिक मासूम नहीं। सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर, दिल्ली कैपिटल्स ने गौतम गंभीर के साथ क्या किया सब के सामने है। केकेआर और रसल का विवाद, मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा और चेन्नई की टीम ने सुरेश रैना के साथ क्या किया यह सबको पता है।

जब गोयनका ने धोनी से छीनी थी कप्तानी
लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक गोयनका का विवादों से पुराना नाता रहा है। आईपीएल 2016 में संजीव गोयनका की टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आठ टीमों की अंकतालिका में सातवें नंबर पर रही थी। इसके बाद 2017 में धोनी को कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह स्टीव स्मिथ को बनाया गया था। गोयनका ने उस समय धोनी को पुणे की कप्तानी से बर्खास्त कर दिया था। उस समय मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि गोयनका ने धोनी को बर्खास्त कर दिया क्योंकि वह किसी फिट और युवा खिलाड़ी को चाहते थे। दरअसल, उस समय चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो सट्टेबाजी मामले को लेकर दो साल का बैन लगा हुआ था और आईपीएल में दो नई टीम आई थी। इनमें से राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स और गुजरात लायंस थी। गोयनका ने धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन टीम 14 मैचों में केवल पांच ही जीत पाई और आठ टीमों की अंकतालिका में सातवें नंबर पर रही थी। इसके बाद ​2017 सीजन के शुरू होने से पहले ही गोयनका ने धोनी से कप्तानी छीन ली थी और स्टीव स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी थी। स्मिथ की कप्तानी में टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से सिर्फ 1 रन से हार गई थी।

लखनऊ की टीम ने अभी नहीं किया पुलिस का भुगतान
लखनऊ में आईपीएल के 7 मैच हुए हैं। इसमें सुरक्षा की जिम्मेदारी लखनऊ पुलिस के पास थी। प्रति मैच एलएसजी को पुलिस विभाग को 1.25 करोड़ रुपये देना था, जो कि पुलिसकर्मियों के एक दिन का वेतन है। लखनऊ पुलिस के जेसीपी का कहना है कि इसका भुगतान जल्द आ जाएगा। वहीं, करीब 8.25 करोड़ रुपये का भुगतान एलएसजी को करना है।

7090 करोड़ की टीम है लखनऊ सुपर जायंट्स
लखनऊ सुपर जायंट्स भी इंडियन प्रीमियर लीग में तीसरा सीजन खेल रही है। पहले दो सीजन में टीम प्ले ऑफ में पहुंची थी। आरपीएसजी ग्रुप ने फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था। संजीव गोयनका 2016 और 2017 में लीग का हिस्सा रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट के भी ओनर थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लैंगर टीम के मुख्य कोच और केएल राहुल टीम के कप्तान हैं। एलएसजी टीम ने इस सीजन में 12 मैच खेली है। इसमें से 6 मैच जीती है और 6 मैच हारी है। प्वाइंट्स टेबल में एलएसजी छठे नंबर पर है। एक दिन पहले लखनऊ को सनराइजर्स हैदराबाद से 10 विकेट से हार मिली थी। केएल राहुल और संजीव गोयनका का यह वीडियो भी इसी मैच का है। 

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें