मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला : गरीबों के लिए बनेंगे 3 करोड़ आवास, पिछले दस साल में बनें 4.21 करोड़ घर

गरीबों के लिए बनेंगे 3 करोड़ आवास, पिछले दस साल में बनें 4.21 करोड़ घर
UPT | मोदी कैबिनेट की पहली बैठक हुई।

Jun 11, 2024 02:19

इन घरों में शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, नल कनेक्शन भी साथ-साथ मिलेगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पिछले 10 साल में गरीबों के लिए 4.21 करोड़ घर बनाए हैं...

Jun 11, 2024 02:19

New Delhi : सरकार बनते ही मोदी  कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। कैबिनेट ने  गांवों और शहरों में रहने वाले गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाने के फैसले पर मुहर लगा दी है। सरकार पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ घरों के  निर्माण के लिए सहायता प्रदान करेगी।

10 साल में गरीबों के लिए 4.21 करोड़ घर बनें
इन घरों में शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, नल कनेक्शन भी साथ-साथ मिलेगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने पिछले 10 साल में गरीबों के लिए 4.21 करोड़ घर बनाए हैं।

पात्र परिवारों की बढ़ी संख्या
पात्र परिवारों की बढ़ती संख्या के कारण बन रही आवास की समस्या को देखते हुए कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को घर बनाने के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।

सरकार का मतलब सामर्थ्य, समर्पण और संकल्प
पीएम मोदी ने पद संभालते ही सबसे पहले पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त से संबंधित फाइल पर साइन किए। इसके बाद उन्होंने पीएओ में अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि उनका  हमेशा यह प्रयास रहा है कि पीएओ एक सेवा का केंद्र बने और लोगों का पीएओ कहलाए। उन्होंने कहा कि सरकार का मतलब सामर्थ्य, समर्पण और संकल्प की नई उर्जा है।

Also Read

अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

27 Jul 2024 09:46 AM

नेशनल काम की खबर : अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है जिससे भारतीय सड़क परिवहन क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने मौजूदा टोल सिस्टम को समाप्त करने और एक सैटेलाइट... और पढ़ें