Taj Express : दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर ताज एक्सप्रेस में लगी आग, चार बोगियां जलीं

दिल्ली के ओखला रेलवे स्टेशन पर ताज एक्सप्रेस में लगी आग, चार बोगियां जलीं
UPT | ताज एक्सप्रेस में लगी आग

Jun 03, 2024 18:04

इस दुर्घटना में बड़ी संख्या में लोग बाल-बाल बच गए। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को दिल्ली के सरिता विहार में ताज एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बों में आग लग गई।

Jun 03, 2024 18:04

Short Highlights
  • ताज एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12280 की चार बोगियों में लगी आग।
  • इस घटना से किसी को किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।
National News : राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली में एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में बड़ी संख्या में लोग बाल-बाल बच गए। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को दिल्ली के सरिता विहार में ताज एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बों में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक आग ताज एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12280 की चार बोगियों में लगी है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि हमें शाम 4.24 बजे ताज एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बों में आग लगने की सूचना मिली। आठ दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग बुझाने का प्रयास जारी है।
 
जानकारी के मुताबिक घटना में सभी पैसेंजर्स को ट्रेन से सुरक्षित उतार लिया गया है। साथ ही आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद हैं। इस घटना के बाद दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी के मुताबिक दोपहर चार बजकर 24 मिनट पर ताज एक्सप्रेस के चार डिब्बों में आग लगने की सूचना मिली। साथ ही अधिकारी ने यह भी बताया कि अबतक किसी को किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 3 जून को ट्रेन में आग लगने के संबंध में डीडी 43 ए के माध्यम से एचएनआरएस पर एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। जिसके बाद आईओ अपोलो अस्पताल के पास घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंचने पर देखा गया कि ताज एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बों में आग लगी हुई है। जिसके बाद ट्रेन को रोक दिया गया है। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ क्योंकि यात्री दूसरे डिब्बों में चले गए थे और कुछ पैसेंजर ट्रेन से उतर भी गए थे। रेलवे इस मामले को देख रही है।

ट्रेनों का संचालन हुआ प्रभावित
इसके साथ ही दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग लगने के इस हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ है। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। जिन बोगियों में आग लगी है उसमें बोगी नंबर डी-3, डी-4 और डी-2 शामिल है। आग लगने के कारण इस रूट पर करीब चार ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

Also Read

हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

7 Jul 2024 06:00 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर चिट्ठी लिखी है। वहीं सरकार दूसरी तरफ रजिस्ट्री प्रक्रिया को सरल बनाने और पारदर्शिता लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लेकिन बारिश के मौसम में लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है क्यों... और पढ़ें