आज की सबसे दुखद खबर : दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, 7 नवजात की मौत, पांच गंभीर

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, 7 नवजात की मौत, पांच गंभीर
UPT | दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग

May 26, 2024 09:25

दिल्ली के एक बेबी केयर सेंटर में शनिवार देर एक इस अग्निकांड से 12 बच्चों को निकाला गया। अग्निकांड से बाहर निकाले गए 12 में छह नवजात बच्चों ने दम तोड़ दिया। एक और नवजात का शव निकाला गया। कुल सात नवजात बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा पांच नवजात अस्पताल में भर्ती हैं।

May 26, 2024 09:25

Delhi Hospital Fire: आग का कहर बच्चों पर टूट रहा है। गुजरात के गमिंग सेंटर के बाद दिल्ली के एक बेबी केयर सेंटर में आग लग गई। शाहदरा के विवेक विहार इलाके में शनिवार देर एक इस अग्निकांड से 12 बच्चों को निकाला गया।  अग्निकांड से बाहर निकाले गए 12 में छह नवजात बच्चों ने दम तोड़ दिया। एक और नवजात का शव निकाला गया। कुल सात नवजात बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा पांच नवजात अस्पताल में भर्ती हैं।

बच्चों तक पहुंचने में डेढ़ घंटे लगे
जानकारी के अनुसार, रात 11:30 बजे आग लगी। दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे के समय बेबी केयर सेंटर में कुल 12 नवजात बच्चे थे।  इनमें से एक बच्चे की मौत पहले ही हो चुकी थी। आग लगने की वजह से अस्पताल के अंदर काफी धुआं भर गया था, जिससे अन्य 11 बच्चों की हालत गंभीर हो गई। सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दम घुटने से 6 बच्चों की मौत हो गई। बेबी केयर सेंटर में लगी आग पास की एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग में भी फैल गई थी। इस बिल्डिंग से 11-12 लोगों को बचाया गया है।

दूसरी इमारत तक फैली आग
भीषण लपटों की वजह से बेबी केयर सेंटर से आग पास की एक अन्य आवासीय इमारत में भी फैल गई थी। इस बिल्डिंग से 11-12 लोगों को बाहर निकाला गया। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में पता चला है कि बेबी केयर सेंटर के पास किसी एम्बुलेंस में ऑक्सीजन गैस की रिफिलिंग चल रही थी। तभी धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। आशंका जताई जा रही है कि ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण आग लगी हो सकती है।

Also Read

एक ही केबल से चार्ज होंगे लैपटॉप, फ़ोन और टेबलेट, भारत में मोबाइल चार्जर को लेकर आ रहा है नया नियम

5 Jul 2024 12:37 PM

नेशनल One Nation One Charger : एक ही केबल से चार्ज होंगे लैपटॉप, फ़ोन और टेबलेट, भारत में मोबाइल चार्जर को लेकर आ रहा है नया नियम

यूरोपियन यूनियन ने चार्जिंग को लेकर एक स्टैंडर्ड सेट कर दिया है। यूरोपीय यूनियन की तरह ही भारत में भी एक चार्जर का नियम लागू किया जा सकता है... और पढ़ें