Lok Sabha Elections 2024 : मुझे एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़े भाई-बहनों को करना है सचेत : पीएम मोदी

मुझे एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़े भाई-बहनों को करना है सचेत : पीएम मोदी
UPT | पीएम मोदी

May 28, 2024 13:32

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले पीएम नरेंद्र मोदी जनता के बीच अपनी बात रख रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने लाइव आकर जनता को सचेत करते हुए कहा कि देशवासियों को मुझे जागरूक करना चाहिए।

May 28, 2024 13:32

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव एक ऐसा समय है कि जो सबसे बड़ा संकट आ रहा है उससे देशवासियों को मुझे जागरूक करना चाहिए और इसलिये आग्रह पूर्वक मैं जनता जनार्दन को यह समझा रहा हूं कि क्योंकि यह दो चीजें हो रही हैं। 

 संविधान की मर्यादाओं को तार-तार कर दिया
एक यह कि भारत के संविधान की मूल भावना का हनन हो रहा है। संविधान की मर्यादाओं को तार-तार कर दिया जा रहा है और वो भी अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए। अब मुझे याद है मैंने हाउस में कांग्रेस के नेताओं को सुना वो कहते थे कि पीएसयू का प्राइवेटाइजेशन कर रहे हैं आप। तो आप आरक्षण मिटा देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि अब इसमें रियलिटी तो है नहीं सिर्फ गप्पबाजी कर रहे हैं। 
  यूनिवर्सिटी तक को माइनॉरिटी स्टे्टस दे दिया
पीएम मोदी आगे कहते हैं कि अब मेरे सामने आया जो लोग इतने बड़े दलितों के हितैषी अपने आप को कहते हैं, आदिवासियों के हितैषी कहते हैं वो हकीकत में उनके घोर दुश्मन हैं। इन्होंने रातोंरात एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन बना दिया। माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन बना दिया तो उन्होंने आरक्षण इसमें खत्म कर दिया। अब उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं था वैसा एक नियम बदल दिया उसमें और यूनिवर्सिटी तक को माइनॉरिटी स्टे्टस दे दिया।

संविधान की पीठ में छुरा घोंपा गया
पीएम मोदी ने कहा कि अब दिल्ली में ही जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी को माइनॉरिटी बना दिया तो उसमें सारे आरक्षण खत्म हो गए। एडमिशन में भी नहीं, नौकरी में भी नहीं। पीएम ने कहा कि बाद में जो चीजें उभरकर सामने आईं कि करीब 10 हजार ऐसे  इंस्टीट्यूशन हैं, जिसको इस प्रकार से आरक्षण जो SC-ST-OBC का जो अधिकार था वो पिछले दरवाजे से उसको छीन लिया गया। संविधान की पीठ में छुरा घोंपा गया है। बाबा साहेब अंबेडकर ने जिस सपने से इसकी व्यवस्था की थी, उसको इन्होंने (विपक्ष) ने वोट बैंक के लिए गिरवी रख दिया। 

विपक्ष का मेनिफेस्टो मुस्लिम लीग की छवि
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब ये चिंताजनक बातें मेरे सामने आईं तो मुझे लगा कि ये मेरा दायित्व बनता है कि मैं देश को आगाह करूं। इतने मैं इनका मेनिफेस्टो आया इस मेनिफेस्टो ने और चौंका दिया। पीएम ने कहा कि यह मेनिफेस्टो देखते ही मेरा पहला कमेंट था कि यह मेनिफेस्टो मुस्लिम लीग की छवि है। 

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की, हरसंभव मदद पर जोर

2 Jul 2024 08:26 PM

नेशनल हाथरस कांड पर एक्शन में केंद्र-राज्य : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की, हरसंभव मदद पर जोर

हाथरस की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री ने एक्स पर ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। और पढ़ें