advertisements
advertisements

वंशवाद की राजनीति : राहुल बोले-कथनी और करनी के इसी फर्क को कहते हैं नरेंद्र मोदी

राहुल बोले-कथनी और करनी के इसी फर्क को कहते हैं नरेंद्र मोदी
UPT | कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

Jun 11, 2024 17:12

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वंशवाद की राजनीति को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल को ‘परिवार मंडल’ कहते हुए प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

Jun 11, 2024 17:12

New Delhi : राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखे पोस्ट में कहा, "पीढ़ियों के संघर्ष, सेवा और त्याग की परंपरा को भाई-भतीजावाद कहने वाले लोग सत्ता की इच्छा को अपने 'सरकारी परिवार' में बांट रहे हैं।" उन्होंने कहा, "कथनी और करनी के इसी अंतर को नरेंद्र मोदी कहते हैं।"

इनके नामों का किया जिक्र
अपने पोस्ट में गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के बेटे एच डी कुमारस्वामी, पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरुणाचल प्रदेश के पहले प्रोटेम स्पीकर रिनचिन खारू के बेटे किरेन रिजिजू, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे की बहू रक्षा खडसे, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान और पूर्व सांसद और मध्य प्रदेश की मंत्री जयश्री बनर्जी के दामाद जे पी नड्डा को एनडीए के 'सरकारी परिवार' का हिस्सा बताया।
  अनुप्रिया पटेल और कीर्ति वर्धन सिंह के नाम शामिल
सूची में उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के पुत्र राम नाथ ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री टेरेन नायडू के पुत्र राम मोहन नायडू, पूर्व सांसद जितेंद्र प्रसाद के पुत्र जितिन प्रसाद, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह के पुत्र राव इंद्रजीत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री वेद प्रकाश गोयल के पुत्र पीयूष गोयल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते रवनीत सिंह बिट्टू, अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की पुत्री अनुप्रिया पटेल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री महाराज आनंद सिंह के पुत्र कीर्ति वर्धन सिंह के नाम शामिल किए।

राहुल गांधी का यह पोस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस पर “वंशवादी राजनीति” करने का आरोप लगाने के जवाब में आया है।

Also Read

भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

13 Jun 2024 06:26 PM

नेशनल यौन उत्पीड़न के तरीके बताती थी महिला यूट्यूबर : भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साल 2002 में एक रिपोर्ट जारी की थी। इसके अनुसार दुनियाभर में 18 साल से कम उम्र के 7.9 फीसदी लड़के और 19.7 फीसदी लड़कियां यौन हिंसा की शिकार हैं। और पढ़ें