advertisements
advertisements

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर : अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई, बिरादरी में असंतोष से परेशान भाजपा

अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई, बिरादरी में असंतोष से परेशान भाजपा
UPT | अमित शाह

Apr 03, 2024 16:27

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को मुरादाबाद पहुंच रहे हैं। गृह मंत्री यहां ठाकुर विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

Apr 03, 2024 16:27

Noida News : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुरादाबाद पहुंच रहे हैं। बुधवार दोपहर उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार मंडलों में ठाकुर बिरादरी के विधायकों को मुरादाबाद तलब किया है। गृह मंत्री अमित शाह ठाकुर विधायकों के साथ बैठक करेंगे। दरअसल, राजपूत समाज भारतीय जनता पार्टी के टिकट बंटवारे से परेशान है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। भाजपा के उम्मीदवारों का बहिष्कार किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इंटेलिजेंस ने गृह मंत्री को रिपोर्ट सौंपी है। जिसमें बताया गया है कि बड़े पैमाने पर राजपूत समाज भाजपा को वोट देने के लिए तैयार नहीं है।

वेस्ट यूपी में केवल एक राजपूत उम्मीदवार
भारतीय जनता पार्टी ने वेस्ट UP की 14 लोकसभा सीटों पर केवल एक ठाकुर उम्मीदवार मुरादाबाद से मैदान में उतारा है। भाजपा ने मुरादाबाद सीट पर पुराने नेता और पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह को टिकट दिया है। दूसरी तरफ ग़ाज़ियाबाद से मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह का टिकट काट दिया गया है। भाजपा ने उनकी जगह वैश्य समाज से ताल्लुक रखने वाले विधायक और पूर्व मंत्री अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है।

किसानों व गरीबों को सशक्त बनाया
मुरादाबाद पहुंचने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके कहा 'किसानों और जवानों की जन्मभूमि मुजफ्फरनगर की जनता से मिलने के लिए उत्साहित हूं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किसानों व गरीबों को न सिर्फ सशक्त बनाया, बल्कि उन्हें सम्मान के साथ जीने का गौरव भी दिया। मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की जनता किसान हितैषी मोदी जी को 80 सीटों पर जीत का आशीर्वाद देकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने वाली है।'

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पलायन रोका
वहीं मुजफ्फरनगर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में नहीं हैं। लोकसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरनगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी सरकार थी जिसने लोगों की भावना का सम्मान किया और मंदिर का निर्माण किया। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार करके पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लोगों के पलायन को रोक दिया है और अपराधी ही अब राज्य छोड़ रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस बार चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ करना है।

Also Read

1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

18 Apr 2024 07:16 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : 1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, शुक्रवार को 1 करोड़ 44 लाख वोटर 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। उधर निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण के नामांकन की अधिसूचना जारी कर दी, चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्र... और पढ़ें