Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Ritual : अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू, जस्टिन बीबर पहुंचे इंडिया, संगीत सेरेमनी और ड्रेस कोड से लेकर वेन्यू तक जानें सभी डिटेल्स 

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू, जस्टिन बीबर पहुंचे इंडिया, संगीत सेरेमनी और ड्रेस कोड से लेकर वेन्यू तक जानें सभी डिटेल्स 
UPT | अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू

Jul 04, 2024 14:22

यह जोड़ा 13 जुलाई को एक भव्य शादी करने के लिए तैयार है। अपने खास दिन से पहले, उनकी शादी से पहले की रस्मों की झलकियां पहले से ही इंटरनेट पर धूम मचा रही हैं।

Jul 04, 2024 14:22

Short Highlights
  • अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू
  • मामेरु एक गुजराती परम्परा 
  • वेडिंग इनविटेशन कार्ड हुआ वायरल
  • शादी में परफॉर्म करेंगे जस्टिन बीबर समेत अन्य इंटरनेशनल सिंगर्स
  • 13 जुलाई को ज‍ियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी शादी
Anant Ambani Radhika Merchant wedding rituals : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और MD मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी और अपने बचपन की दोस्त राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कपल की शादी का इंतजार आखिरकार खत्म हो चुका है यह जोड़ा 13 जुलाई को एक भव्य शादी करने के लिए तैयार है। अपने खास दिन से पहले, उनकी शादी से पहले की रस्मों की झलकियां पहले से ही इंटरनेट पर धूम मचा रही हैं। हाल फिलहाल में ही सोशल मीडिया पर एक कार्ड वायरल हुआ जिसमें अनंत अंबानी की शादी से जुड़ी डिटेल्स दी गई थी। इसमें संगीत सेरेमनी, वेन्यू से लेकर शादी के दिन खाने के मेन्यू तक की जानकारी दी गई। शादी से पहले जोड़े ने बुधवार 3 जुलाई को मुंबई में एंटीलिया निवास पर मामेरु समारोह की मेजबानी की, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। आइये जानते हैं अनंत राधिका के ग्रैंड वेडिंग की पूरी तैयारियां। 

मामेरु एक गुजराती परम्परा 
 शादी से पहले जोड़े ने बुधवार 3 जुलाई को मुंबई में एंटीलिया निवास पर मामेरु समारोह का आयोजन किया। एंटीलिया की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें घर पूरी तरह सजा हुआ नजर आ रहा है। इसे लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया है। इसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइटें भी लगाई गई हैं। बता दें इस दौरान राधिका ने भारी कढ़ाई वाले नारंगी रंग का लहंगा पहना जिसमे वो बेहद शानदार नजर आ रहीं थी। उनके झुमके, मांग टीका और चमकदार हार ने उनके लुक को कंप्‍लीट कर द‍िया था। इसके साथ ही बताते चलें मामेरु एक गुजराती विवाह परंपरा है। गुजराती परिवारों में मामेरु रस्‍म के दौरान नन‍िहाल पक्ष के लोग आते हैं और वर-वधू को आशीर्वाद देते हैं। इस दौरान आमतौर पर दुल्हन को पैनेतर साड़ी, आभूषण, हाथी दांत या सफेद चूड़ा, ज्वैलरी और कपड़े उनके मामा द्वारा दिया जाता है। इसके अलावा उपहार के रूप में मिठाइयां और सूखे मेवे भी ट्राउसो ट्रे में खूबसूरती से पैक किए जाते हैं। यह रस्‍म द‍िल्‍ली और आस-पास के इलाके में होने वाली भात रस्‍म की ही तरह होती है। 

वेडिंग इनविटेशन कार्ड हुआ वायरल
अंबानी परिवार ने आज 3 जुलाई को मुंबई में ममेरू सेरेमनी आयोजित किया था। इसमें दुल्हन पक्ष से मामा शगुन लेकर आए थे। सेरेमनी के वीडियो वायरल हैं। रस्में शुरू होने से पहले अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी का निमंत्रण इंटरनेट पर वायरल हो गया है। मेहमानों को एक पारंपरिक लाल और सुनहरा कार्ड दिया गया है। जिसमें तीन दिवसीय समारोह की डिटेल्स हैं। खूबसूरत कार्ड की शुरुआत अंबानी परिवार द्वारा मेहमानों को “प्यार और खुशी” के साथ आमंत्रित करने से होती है। 

शादी में परफॉर्म करेंगे जस्टिन बीबर समेत अन्य इंटरनेशनल सिंगर्स 
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का संगीत समारोह 5 जुलाई, 2024 को होगा और परिवार इसके लिए तैयारी कर रहा है। ये विशेष समारोह नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के द ग्रैंड थिएटर में होगा। इसके लिए ड्रेस कोड इंडियन रीगल ग्लैम है। इस समारोह में पॉप आइकन जस्टिन बीबर उनके प्री-वेडिंग फंक्शन में परफॉर्मेंस देंगे और इसके लिए वो भारत आ चुके हैं। 4 जुलाई, 2024 की सुबह, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आगामी प्री-वेडिंग पार्टी के लिए उतरते ही मुंबई ने जस्टिन बीबर का स्वागत किया। बता दें जस्टिन बीबर फॉरेन की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं और उनके कॉन्सर्ट में शामिल होने के लिए फैंस लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार अम्बानी परिवार के समारोह के लिए जस्टिन की फीस  50 करोड़ तक है। बताते चलें जस्टिन बीबर के अलावा, बादशाह और करण औजला के भी इस बड़ी रात में परफॉर्म करने की संभावना है। 

अनत अंबानी और राधिका मर्चेंट के दोस्त एक संगीत का नाटक भी पेश करेंगे जिसमें वे कपल की प्रेम कहानी दिखाएंगे। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में सिर्फ जस्टिन बीबर ही नहीं, बल्कि कई और इंटरनेशनल सिंगर्स भी परफॉर्म करने वाले हैं,जैसे ड्रेक, लाना डेल रे और अडेल अनंत और राधिका की शादी में जबरदस्त तड़का लगाने को तैयार हैं। बता दें कि ड्रेक, लाना डेल रे और अडेल ये तीनों ही दुनिया भर में बेहद पॉपुलर हैं, और इनकी फीस भी करोड़ों में है।

13 जुलाई को ज‍ियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी शादी
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 13 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे। मेहमानों को ‘सेव द डेट’ निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है, जो एक पारंपरिक लाल और सोने का कार्ड है। इसमें तीन दिवसीय समारोह का विस्‍तृत ब्‍योरा है। विवाह समारोह 12 जुलाई को शुरू होंगे। ड्रेस कोड पारंपरिक भारतीय है। 13 जुलाई शुभ आशीर्वाद का दिन होगा और ड्रेस कोड भारतीय औपचारिक है। 14 जुलाई को मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन होगा और ड्रेस कोड भारतीय ठाठ है। ये सभी समारोह BKC स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में आयोजित किए जाएंगे। खास बात यह है क‍ि शादी में बनारस की फेमस काशी चाट भंडार की स्‍टॉल भी लगेगी। यहां पर मेहमानों को बनारसी चाट का लजीज स्वाद म‍िलेगा। बता दें कुछ द‍िन पहले नीता अंबानी बनारस गईं थीं और वहां पर उन्‍होंने काशी व‍िश्‍वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लिया। उन्होंने शादी में बनारस की चाट वाली फेमस दुकान 'काशी चाट भंडार' के मालिक राकेश केशरी को इनवाइट क‍िया है। शादी में आने वाले मेहमानों को लजीज बनारसी चाट का स्वाद जरूर मिलेगा। बनारस पहुंचने पर नीता अंबानी का साड़‍ियों की शॉप‍िंग करते हुए भी वीड‍ियो वायरल हुआ था। 

Also Read

हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

7 Jul 2024 06:00 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर चिट्ठी लिखी है। वहीं सरकार दूसरी तरफ रजिस्ट्री प्रक्रिया को सरल बनाने और पारदर्शिता लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लेकिन बारिश के मौसम में लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है क्यों... और पढ़ें