Anant Radhika Wedding Special : गुजरात का जामनगर घरेलू हवाई अड्डा बना इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जानिए कैसे?

 गुजरात का जामनगर घरेलू हवाई अड्डा बना इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जानिए कैसे?
UPT | Anant Radhika Wedding Special

Mar 02, 2024 16:51

आपको बता दें गुजरात के जामनगर में वीआईपी जमावड़ा लगा हुआ है क्योंकि यहां पर देश के मशहूर बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी का कार्यक्रम चल रहा है।

Mar 02, 2024 16:51

Short Highlights
  •  गुजरात का जामनगर घरेलू हवाई अड्डा बना इंटरनेशनल एयरपोर्ट
  • गुजरात के जामनगर में वीआईपी जमावड़ा
  • एयरपोर्ट पर कस्टम, एमिग्रेशन और क्वारंटीन की सुविधाएं 
  •  साफ़ सफाई के लिए हाउसकीपिंग कर्मचारियों की संख्या बढ़ी 
Anant Radhika Wedding Special : देश के सबसे अमीर जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही जुलाई में अपनी बचपन की दोस्त राधिका मर्चेंट से शादी करने वाले हैं। वहीं, शादी से पहले अंबानी परिवार ने गुजरात में प्री-वेडिंग कार्यक्रम आयोजित किया है। इस दौरान गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर लगातार दिगज्जों का जमावड़ा लगा हुआ है। 

गुजरात के जामनगर में वीआईपी जमावड़ा
आपको बता दें गुजरात के जामनगर में वीआईपी जमावड़ा लगा हुआ है क्योंकि यहां पर देश के मशहूर बिज़नेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी का कार्यक्रम चल रहा है। हालाँकि जामनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट नहीं बल्कि आमतौर पार इस्तेमाल होने वाला घरेलू हवाईअड्डा है। जबकि अहमदाबाद का इंटरनेशनल एयरपोर्ट यहाँ से करीबन 300 किलोमीटर दूर है। लेकिन यह इस वक़्त अहमदाबाद इंटेरनेशनल एयरपोर्ट की तरह चर्चा में है। दरअसल जामनगर के घरेलू एयरपोर्ट को अनंत अम्बानी की शादी में शिरकत करनी वाले विदेशी मेहमानों के लिए अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान की अनुमति मिली है। 

एयरपोर्ट पर कस्टम, एमिग्रेशन और क्वारंटीन की सुविधाएं 
बता दें जामनगर को 26 फ़रवरी से लेकर 6 मार्च तक 10 दिन की लिए विशेष रूप से सिफारिश पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए मंजूरी मिली है। सरकार ने इसको विशेष मंजूरी प्रदान करते हुए जामनगर एयरपोर्ट पर कस्टम, एमिग्रेशन और क्वारंटीन की सुविधाएं प्रदान की हैं। जिसके अंतर्गत पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवा ने 26 फ़रवरी को जामनगर एयरपोर्ट पर लैंड किया। पहले जामनगर के इस घरेलू एयरपोर्ट पर तकरीबन दिनभर में केवल 3 शेड्यूल विमान ही लैंड कराए जाते थे। लेकिन 26 फ़रवरी से यह विमान लैंडिंग की मात्राएं बढ़ गई हैं। 

 साफ़ सफाई के लिए हाउसकीपिंग कर्मचारियों की संख्या बढ़ी 
बता दें 28 फ़रवरी को यह 22 और 29 फरवरी को 25 विमान लैंड हुए हैं। वहीं मिली जानकारी की मुताबिक 6 मार्च तक यहां करीब 150 विमान लैंड होने की अनुमान हैं। जिसमें से 90 फीसदी इंटेरनेशनल उड़ाने होंगी। इसके साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने अपने 6 सदस्यों को जामनगर भेजा है। इतना ही नहीं 100 ग्राउंड स्टाफ की मात्रा भी बढ़ाई गई है। साफ़ सफाई के लिए हाउसकीपिंग कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ा दी गयी है तक़रीबन 30 लोगों को यह काम पर रखा गया है। यहां तक की गुजरात पुलिस की संख्या में भी इजाफा किया गया है। 

Also Read

25 रुपये एप्लीकेशन फीस, मगर सैलरी डेढ़ लाख से ज्यादा, ये रही पूरी डिटेल

22 Aug 2024 02:24 PM

नेशनल बिना परीक्षा दिए UPSC में नौकरी का मौका : 25 रुपये एप्लीकेशन फीस, मगर सैलरी डेढ़ लाख से ज्यादा, ये रही पूरी डिटेल

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आर्केयोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया में सुप्रीटेंडिंग आर्केयोलॉजिस्ट के 67 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह सुनहरा अवसर उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने आर्केयोलॉजी या संबंधित क्षेत्रों में उच्च शिक्षा प्राप्त की है। और पढ़ें