advertisements
advertisements

लखनऊ से बड़ी खबर : संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट

संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट
UPT | दीपक और संघमित्रा मौर्य की साथ में तस्वीर।

Apr 04, 2024 15:39

लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश न होने पर भाजपा की सांसद संघमित्रा मौर्य और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। संघमित्रा मौर्य ने खुद को साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में अविवाहित बताया था ....

Apr 04, 2024 15:39

Lucknow News : राजधानी लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट ने संघमित्रा और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। बताते चलें गुरुवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश नहीं होने के चलते यह वारंट जारी किया गया है।

क्या है पूरा मामला
स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में खुद को अविवाहित बताया था जबकि उनके पति होने का दावा करने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार ने यह दावा किया है कि उनकी शादी 2019 लोकसभा चुनाव के पहले ही बौद्ध धर्म के अनुसार हुई थी जिसकी फोटो भी उन्होंने जारी किया है। दीपक का कहना है कि संघमित्रा ने लोकसभा चुनाव के बाद शादी को सार्वजनिक करने की बात कही थी लेकिन उसके बाद वह पलट गई जिसे लेकर दीपक ने लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट में उनके खिलाफ केस दाखिल किया। इसके बाद लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने उनको बगैर तलाक के दूसरी शादी करने और धोखाधड़ी के मामले के चलते कोर्ट में तलब किया था।

अब 16 अप्रैल को कोर्ट सुनवाई करेगा
इसके अलावा कोर्ट ने संघमित्रा के पिता स्वामी प्रसाद मौर्य, मां शिवा मौर्या, भाई उत्कृष्ट मौर्य, रितिक सिंह, सूर्य प्रकाश शुक्ला उर्फ पिंटू और नीरज तिवारी को मारपीट करने जान से मारने की धमकी देने और साजिश रचने की धाराओं में कोर्ट के सामने प्रस्तुत होने का समन भेजा था। इस पूरे मामले की सुनवाई लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट में गुरुवार 4 अप्रैल को होनी थी लेकिन कोई भी कोर्ट में प्रस्तुत नहीं हुआ जिसके बाद लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने सभी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है का वारंट जारी किया। वहीं अब इस मामले में 16 अप्रैल को कोर्ट सुनवाई करेगा।

मिल रही धमकियां
दीपक का कहना है कि उसने भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य से 2019 लोकसभा चुनाव के पहले बौद्ध धर्म के अनुसार शादी की थी। वहीं लोकसभा चुनाव के बाद शादी को सामाजिक रूप से मान्यता देने की बात की सहमति भी दोनों के बीच बनी लेकिन चुनाव के बाद संघमित्रा मौर्य अपनी बात से पलट गई। दीपक ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई। दीपक लखनऊ के इंदिरानगर में रहता है। उसने बताया कि अब वह दोनों साथ नहीं रहते हैं और वह अकेले ही रह रहा है जिसके चलते उसको आए दिन जान से मारने की धमकियां मिलती रहती हैं। बताते चलें कोर्ट ने 6 जनवरी 2024 को सभी आरोपियों को तलब कर अगली सुनवाई की डेट दी थी। जिसमें संघमित्रा मौर्य और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य आरोपी भी पेश नहीं हुई जिसके बाद आज लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने सभी आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। 
 

Also Read

1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

18 Apr 2024 07:16 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : 1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, शुक्रवार को 1 करोड़ 44 लाख वोटर 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। उधर निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण के नामांकन की अधिसूचना जारी कर दी, चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्र... और पढ़ें