यूपी चुनाव में केजरीवाल की एंट्री : 'INDIA' के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, लखनऊ में पहली रैली

'INDIA' के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, लखनऊ में पहली रैली
UPT | अरविंद केजरीवाल

May 12, 2024 17:16

दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कई दिनों में दिल्ली से बाहर कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। केजरीवाल इंडिया गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे।

May 12, 2024 17:16

New Delhi : जेल से बाहर निकलते ही दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुट गए हैं। और लगातार रोड शो और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर आ रहे हैं। इस बार चुनाव में केजरीवाल यूपी में भी एंट्री करेंगे और दिल्ली के मुख्यमंत्री इंडिया गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे। 1 जून तक जमानत पर बाहर आए केजरीवाल अगले कई दिनों में दिल्ली से बाहर कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

यूपी के लखनऊ में प्रचार की होगी शुरुआत 
दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कई दिनों में दिल्ली से बाहर कई चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। केजरीवाल इंडिया गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे। जिसके लिए वह 14 मई को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोड शो करेंगे। जिसके बाद 15 मई को लखनऊ, 16 मई को सुबह में रांची और शाम में पंजाब में चुनावी कार्यक्रम करेंगे। जिसके बाद सीएम केजरीवाल 17 मई को मुंबई महा विकास अघाड़ी के साथ चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम केजरीवाल पूरी तरह से लोकसभा चुनाव में जुट गए है और लगातार रोड शो और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर आ रहे हैं। 

जेल से निकलने के बाद पहला रोड शो
जेल से बाहर निकलने ही केजरीवाल लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से जुट गए हैं। बाहर निकलने के अगले ही दिन उन्होंने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसके बाद जेल से निकलने के बाद केजरीवाल ने शनिवार को अपना पहला रोड शो किया। उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ रोड शो में प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

दस गारंटी का किया ऐलान
केजरीवाल ने विपक्षी एकजुटता को भी बढ़ावा देने की अपील की और 'इंडिया' गठबंधन की ओर से 10 गारंटियों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन सत्ता में आता है, तो वे इन गारंटियों को लागू करने की गारंटी देते हैं। बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस से पहले, केजरीवाल ने आप विधायकों के साथ एक बैठक की जिसमें उन्होंने कथित रूप से कहा कि भाजपा उन्हें गिरफ्तार करके दिल्ली और पंजाब की सरकारों को गिराना चाहती थी, लेकिन वह असफल रही। उन्होंने दावा किया कि उनकी गिरफ्तारी से आप और मजबूत हुई और पार्टी के विधायक वफादार बने रहे। केजरीवाल ने आप विधायकों से आगे भी पार्टी को मजबूत करने की अपील की।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

19 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें