बड़ी खबर : अरविन्द केजरीवाल के बाद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर

अरविन्द केजरीवाल के बाद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर
UPT | Symbolic Image

Oct 18, 2024 16:40

दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने जैन को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके...

Oct 18, 2024 16:40

New Delhi : दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने जैन को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। अदालत ने कहा कि इस मामले में ट्रायल खत्म होने के अभी कोई आसार नहीं दिखते, इसलिए जैन को जमानत देने का निर्णय लिया गया है।

क्यों गए थे जेल
सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। इससे पहले भी उन्हें पिछले साल स्वास्थ्य कारणों से जमानत मिल चुकी थी और वे 10 महीने तक जमानत पर बाहर रहे थे। हालांकि, इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी नियमित जमानत पर सुनवाई करते हुए उन्हें जेल में वापस सरेंडर करने का आदेश दिया। जैन ने 18 मार्च 2023 को तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था।


AAP के लिए एक बड़ी चुनौती
यह जमानत ऐसे समय पर मिली है जब दिल्ली में विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं। सत्येंद्र जैन का जेल में होना AAP के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी, लेकिन अब उनकी रिहाई पार्टी के लिए एक राहत की खबर है। 

केजरीवाल और सिसोदिया को भी राहत
इससे पहले AAP के अन्य प्रमुख नेता जैसे दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह को भी कई मामलों में कोर्ट से राहत मिल चुकी है। जैन की रिहाई से पार्टी को आगामी चुनावों में एक सकारात्मक संदेश देने का मौका मिलेगा, क्योंकि वे पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक माने जाते हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के बावजूद AAP के समर्थकों के बीच उनकी मजबूत छवि बनी हुई है।

Also Read

बताया दलितों को बांटने का षड्यंत्र, जानिए क्यों उठ रही आवाज

18 Oct 2024 05:08 PM

नेशनल हरियाणा सरकार के फैसले पर भड़कीं मायावती : बताया दलितों को बांटने का षड्यंत्र, जानिए क्यों उठ रही आवाज

हरियाणा में मुख्यमंत्री का पद भार संभालते ही नायब सिंह सैनी ने ताबड़तोड़ फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण को लेकर दिए फैसले का अनुमोदन किया। और पढ़ें